breaking news New

महिलाओं के साथ अभद्रता और मारपीट की घटना में एफआईआर नहीं, आप नेत्री के नेतृत्व में सैकड़ो ग्रामीणों ने घेरा एस पी कार्यालय

महिलाओं के साथ अभद्रता और मारपीट की घटना में एफआईआर नहीं, आप नेत्री के नेतृत्व में सैकड़ो ग्रामीणों ने घेरा एस पी कार्यालय


जगदलपुर।  आम आदमी पार्टी की जिलाध्यक्ष तरुणा साबे बेदरकर के द्वारा बस्तर जिले के दरभा ब्लॉक के कलेपाल में 19 साल की बच्ची और उनके परिजन जिसमे महिलाएं सामिल थी के साथ मार पीट के मामले पर थाने में एफ आई आर नही किये जाने के मामले में शिकायत दर्ज करवाने एसपी को मिल कर ज्ञापन सौंपा गया।

गौरतलब हो कि दरभा विकास खंड के कलेपाल में विगत रात को किराने की दुकान पर बैठी लड़की के साथ कुछ मनचले और गुंडा प्रवृत्ति के लोग पहुँच कर 19 साल की लड़की के साथ अभद्रता से बात करने लगे।

ग्रामीणों ने बताया कि जिसमे एक कांग्रेस  समर्थित जनपद सदस्य तुलाराम कश्यप भी शामिल थे।लड़की ने जब विरोध किया तो इन कांग्रेसियों ने अपना रोब दिखाते हुए लड़की को निकाल कर उसके साथ मारपीट किया और इतना ही नही लड़की को बचाने पहुँचे परिजनों के साथ भी मार पीट की गई साथ ही  घर मे भी तोड़ फोड़ करते हुए भारी उत्पात मचाया गया।

उक्त घटना के बाद पीड़ित समेत सभी परिजन आम रात को परपा थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज  कराने की कोशिश की ।लेकिन परपा थाने में पुलिस द्वारा कार्यवाही  ना करते हुए कांग्रेसी जनपद सदस्य के दवाब में लड़की के साथ मारपीट को मामले को अनदेखा किया गया।


आम आदमी पार्टी की जिलाध्यक्ष तरुणा साबे बेदरकर ने आगे बताया कि  कानून के अनुसार शिकायत कर्ता की प्रथम रिपोर्ट लिखना सभी थाने के प्रभारियों की प्रथम जिम्मेदारी होती है लेकिन रिपोर्ट नही लिखना बस्तर जिला के पुलिस की गैरजिम्मेदारी को दर्शाता है।

वह भी तब जब अर्ध रात्रि को कोई महिला रिपोर्ट दर्ज कराने आती है।बस्तर जैसे ट्राइबल क्षेत्र में जंहा जागरूकता का अभाव वँहा बस्तर की महिलाओं के साथ इस तरह की घटना होना और पुलिस प्रशासन का उनके साथ ऐसा रवैया अपनाना पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाता है।

आज बस्तर जैसे आदिवासी क्षेत्र में आदिवासी बच्चियां सुरक्षित नही है तो इन सत्ता धारियों को शर्म आनी चाहिए। कि ये कांग्रेसी उत्तर प्रदेश या अन्य राज्यो पर जंहा इनकी सरकार नही है वँहा हो हल्ला मचाते है और अपने राज्य में यंही कांग्रेसी जन प्रतिनिधि यंहा ऐसी हरकत करते हैं।

 आम आदमी पार्टी ने उक्त मामले को संज्ञान में लेकर जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में न्यायोचित कार्यवाही करने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया  है।