breaking news New

भूपेश एवं महंत ने गणेश चतुर्थी पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

भूपेश एवं महंत ने गणेश चतुर्थी पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

श्री बघेल ने आज यहां गणेश चतुर्थी की पूर्व संध्या पर जारी संदेश में कहा कि छत्तीसगढ़ में भगवान गणेश की आराधना का यह पर्व पूरी श्रद्धा और धूमधाम से मनाया जाता है। इस दौरान बच्चे से लेकर बुजुर्गों तक सभी में आस्था और उत्साह का एक अनुपम संगम दिखाई देता है।लोगों में इसी एकता के भाव को जागृत करने के लिए स्वतंत्रता सेनानी स्व.बाल गंगाधर तिलक जी ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान सार्वजनिक गणेश उत्सव की शुरूआत की थी।यह उत्सव अब सामाजिक समरसता का अनूठा उदाहरण बन गया है।

डॉ.महंत ने अलग जारी संदेश में प्रदेशवासियों को सुख-शांति और समृद्धि के लिये बधाई देते हुए कहा कि भगवान गणेश जी को बुद्धि, विवेक, धन-धान्य, रिद्धि-सिद्धि के कारक है, सच्चे मन और विधि पूर्वक भगवान श्रीगणेश जी की पूजा करने से जीवन में सुख शांति और समृद्धि आती है। कोई भी शुभ कार्य बिना गणेश जी के पूरा नहीं हो सकता। इसीलिए सर्वप्रथम भगवान गणेश जी की पूजा और स्तुति की जाती है।उन्होने कहा कि गणेश चतुर्थी राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक संकल्प को स्मरण करने का पुण्य दिवस है। उन्होने गणेशोत्सव के दौरान कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इससे बचाव एवं सावधानी रखने एवं शासन की गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करने की प्रदेशवासियों से अपील की है।