breaking news New

लोगों का मन आकर्षित कर रहा बस्तर का ऐतिहासिक दलपत सागर

लोगों का मन आकर्षित कर रहा बस्तर का ऐतिहासिक दलपत सागर

     जगदलपुर।  जगदलपुर बस्तर का ऐतिहासिक दलपत सागर इन दिनों अपनी सुंदरता से लोगों के मन को आकर्षित कर रहा है। प्रतिदिन इसकी सुंदरता को निहारने के लिए बड़ी संख्या में शहरवासी और पर्यटक सुबह शाम यहां अपने परिवार और मित्रों के साथ भ्रमण करने आते हैं।

       दलपत सागर ऐतिहासिक और प्राकृतिक धरोहर है इसी बात को ध्यान में रखते हुए इसे सुरक्षित सुंदर आकर्षक बनाए रखने के उद्देश्य से  युवोदय ने 19 नवंबर 2021 को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर यहां 51 हजार दिए जलाने का लक्ष्य रखा है।

       युवोदय का प्रयास हैं कि इस अवसर पर सभी शहरवासी एक आयोजक के रूप में इस उत्सव में सहभागी बने।  कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर 51 हजार दिए जलाने में सभी लोग बढ़-चढ़कर आगे आएं। स्वयं अपनी ओर से दिए तेल बाती का दान दे सकते हैं और दीपोत्सव के इस आयोजन में स्वयं अपने परिवार जनों मित्रों के साथ सम्मिलित होकर इस ऐतिहासिक पल की भागीदार बन सकते हैं।     

 दलपत सागर प्रवेश द्वार के पास प्रतिदिन सुबह 7:00 बजे से संध्या 09:00 तक उपस्थित युवोदय वॉलिंटियर्स को उक्त सामग्री दान दे सकते हैं। युवोदय सभी शहर वासियों से अपील करता है कि शहर की शान समझे जाने वाले इस दलपत सागर में मनाए जाने वाले दीपोत्सव कार्यक्रम में शहर के प्रत्येक घर से कम से कम 1 दीप ज़रूर प्रज्वलित हो जिससे सभी की सहभागिता रहे।

इसी दिशा में दिनांक 10 नवम्बर से १८ नवम्बर तक हर शाम ५ बजे दलपत सागर में विभिन्न सांस्कृतिक एवं मनोरंजक कार्यक्रम किया जाना है जिसमें सभी समुदाय और वर्ग के लोग हिस्सा ले सकते है। कार्यक्रम की अधिक जानकारी युवोदय के फ़ेस्बुक एवं अन्य सोशल मीडिया हैंडल से प्राप्त की जा सकती है।