breaking news New

डॉ रेड्डीज की योजना अगले 8-12 महीनों में 125 मिलियन लोगों को स्पुतनिक वी वैक्सीन का लगाएंगे टीका

डॉ रेड्डीज की योजना अगले 8-12 महीनों में 125 मिलियन लोगों को स्पुतनिक वी वैक्सीन का लगाएंगे टीका


दवा निर्माता डॉ रेड्डीज ने 14 मई को कहा कि उसकी योजना अगले 8-12 महीनों में 125 मिलियन लोगों को स्पुतनिक वैक्सीन से टीका लगाने की है। कंपनी कम से कम 2 राज्यों से बातचीत कर रही है। प्रारंभिक आपूर्ति का लगभग 15-20 प्रतिशत रूस से आयात किया जाएगा।

डॉ रेड्डीज में ब्रांडेड फॉर्म्युलेशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष और प्रमुख एम वी रमना ने कहा, "हमारे पास अगले दो महीनों में आरडीआईएफ से 36 मिलियन खुराक की आपूर्ति की प्रतिबद्धता है।"

कंपनी ने कहा कि उसे जून के मध्य से वाणिज्यिक शिपमेंट की उम्मीद है। डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज ने कहा है कि रूस के स्पुतनिक वी कोविड-19 वैक्सीन की आयातित खुराक की कीमत 948 रुपये + 5 प्रतिशत जीएसटी (995.40 रुपये) प्रति खुराक रखी गई है।कंपनी ने कहा कि सरकारी और निजी चैनलों के लिए कीमत समान रहेगी। कंपनी ने कहा कि वह महानगरों के अस्पतालों के साथ काम करेगी जो -18 डिग्री सेंटीग्रेड संभाल सकते हैं। कंपनी 35 शहरों में काम करने की तैयारी कर रही है।

डॉ रेड्डीज के साथ अपने लाइसेंस समझौते के अनुसार, स्पुतनिक वी वैक्सीन की 250 मिलियन खुराक तक का उत्पादन कर सकता है, यह सौदा आपसी सहमति से वॉल्यूम का विस्तार करने की अनुमति देता है। डॉ। रेड्डी ने यह भी कहा कि यह भारत में जल्द ही एकल खुराक स्पुतनिक लाइट वैक्सीन लाएगा।