breaking news New

डायल 112 के कर्मियों को एस.आर. हॉस्पिटल की ओर से नि:शुल्क चश्मा का वितरण

डायल 112 के कर्मियों को एस.आर. हॉस्पिटल की ओर से नि:शुल्क चश्मा का वितरण

रमेश गुप्ता 

भिलाई। पिछले दिनों एस.आर. हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर चिखली दुर्ग में डायल 112 के कर्मचारियों के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण का आयोजन किया गया था। इस दौरान विभिन्न प्रकार की जांच के साथ ही आंखों की जांच भी नि:शुल्क की गई थी। डायल 112 के कर्मियों व परिवार के सदस्यों को मिलाकर लगभग डेढ़ सौ का लोगों का नेत्र परीक्षण किया गया जिसमें 30 कर्मियों की आंखों में समस्या पाई गई। 


इन सभी डायल 112 के कर्मियों को एस.आर. हॉस्पिटल की ओर से नि:शुल्क चश्मा बनवा कर दिए गए। शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूम भिलाई में एडिशनल एस.पी. संजय ध्रुव, एडिशनल एस.पी. अनंत साहू, एडिशनल एस.पी. विश्वास चंद्राकर, सी.एस.पी. राकेश जोशी ,टी.आई. विनय सिंह बघेल के उपस्थिति में चश्मों का वितरण डायल 112 के कर्मियों को किया गया। इस मौके पर विशेष रूप से एस.आर. हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर चिखली दुर्ग के चेयरमैन संजय तिवारी सहित अन्य डॉक्टर उपस्थित रहे। 

चश्मा वितरण कार्यक्रम के दौरान एडिशनल एस.पी. संजय ध्रुव ने कहा कि एस.आर. हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर द्वारा डायल 112 के कर्मचारियों के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन एक सराहनीय प्रयास रहा।

वैसे तो पुलिसकर्मी अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा गंभीर नहीं दिखते ऐसे में इस प्रकार स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से इनकी  स्वास्थ्य समस्याओं का निदान किया गया। इसके लिए पूरी हॉस्पिटल टीम को का आभार है।

एडिशनल एसपी संजय ध्रुव ने यह जानकारी भी दी की जल्द ही पुलिस विभाग एवं उनके परिवार के सदस्यों के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा l

इस मौके पर एस.आर. हॉस्पिटल के चेयरमैन संजय तिवारी ने कहा अस्पताल का संचालन सेवा भाव से किया जा रहा है। आसपास के गांव के गरीब लोग यहां स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। हमारा उद्देश्य क्षेत्र की जनता को कम से कम दरों पर बेहतर इलाज उपलब्ध कराना है। 

एस.आर. अस्पताल के अस्पताल अधीक्षक डॉ रंजन सेन गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना एवं डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना के तहत राशन कार्ड में इलाज की सुविधा उपलब्ध है ।

अस्पताल प्रबंधन द्वारा समय-समय पर नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य लाभ प्रदान किया जाता है । इसी कड़ी में एस.आर. अस्पताल द्वारा शीघ्र ही दुर्ग जिला के पुलिसकर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। हमारा यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा।

इस अवसर पर हॉस्पिटल की ओर से डॉ एस.पी. केसरवानी डॉ विश्वामित्र दयाल,डॉ पवन देशमुख,डॉ सुशांत कान्डे, प्रेमलाल चंद्राकर,चंद्रसेन राठौर सहित  डायल 112 के डिस्ट्रिक्ट मैनेजर हर्षवर्धन राठौर व अन्य कर्मी भी मौजूद थे l