breaking news New

बीजेपी सांसद की संदिग्ध मौत, फंदे से लटका मिला शव, पार्टी ने कैंसिल की संसदीय दल की बैठक, प्रारंभिक जांच में आत्महत्या नजर आ रही, राष्ट्रपति ने जताया शोक

बीजेपी सांसद की संदिग्ध मौत, फंदे से लटका मिला शव, पार्टी ने कैंसिल की संसदीय दल की बैठक, प्रारंभिक जांच में आत्महत्या नजर आ रही, राष्ट्रपति ने जताया शोक

हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत हो गयी है. टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक संदिग्ध हालात में उनकी मौत हुई है, खबरों के मुताबिक उनका शव दिल्ली आवास पर फंदे से लटका मिला है. हिमाचल के मंडी से रामस्वरूप शर्मा बीजेपी सांसद थें उनकी मौत के बाद भाजपा ने अपने संसदीय दल की बैठक रद्द कर दी है.

बताया यह भी जा रहा है उन्‍होंने आत्‍महत्‍या की है. लेकिन यह जानकारी अभी पुष्‍ट नहीं है. वहीं रामस्वरूप शर्मा की मौत के बाद आज होने वाली बीजेपी संसदीय दल की बैठक को रद्द कर दिया गया है.बता दें कि रामस्‍वरूप शर्मा इस बार मंडी संसदीय क्षेत्र से दूसरी बार सांसद बने थे. सामान्‍य परिवार से संबंध रखने वाले रामस्‍वरूप शर्मा मूलत मंडी जिला के जोगेंद्रनगर के रहने वाले थे.

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, उन्होंने अपने कमरे में फांसी लगाई है. गेट अंदर से बंद किया गया था. उनके स्टाफ के फोन करने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर गेट तोड़ा. वहीं इस घटना पर दिल्ली पुलिस ने कहा है कि मंडी से बीजेपी सांसद राम स्वरूप शर्मा की कथित तौर पर दिल्ली में आत्महत्या करने से मौत हो गई. पुलिस को एक कर्मचारी का फोन आया था. वो फंदे से लटके मिले और दरवाजा अंदर से बंद था.

इस घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद श्री राम स्वरूप शर्मा जी के आकस्मिक निधन से अत्यंत व्यथित हूँ. मैं दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ व दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ.

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद श्री रामस्‍वरूप शर्मा की आकस्मिक मृत्यु के समाचार से व्यथित हूं. एक साधारण परिवार में जन्मे, श्री शर्मा का व्यक्तित्व बहुत सरल था. वे क्षेत्र के विकास के लिए सदैव समर्पित रहते थे. उनके परिवार-जनों व समर्थकों को मेरी शोक संवेदनाएं.

वहीं हिमाचल प्रदेश के सीएम ने कहा कि रामस्वरूप शर्मा जी के निधन का समाचार मिला. हम इसकी कल्पना नहीं कर सकते थे. हमें दुख है. वे मंडी से 2 बार सांसद थे और इस बार 4,05,000 वोटों के अंतर से जीते थे. शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है. आत्महत्या की बातें सामने आई हैं लेकिन पुलिस जांच करके बताएगी.