breaking news New

SECL के अधिकारियों पर एफआईआर नहीं हुआ तो सड़क पर उतरेगी युवा जनता कांग्रेस

SECL के अधिकारियों पर एफआईआर नहीं हुआ तो सड़क पर उतरेगी युवा जनता कांग्रेस


छाल में करोड़ों के कोयला घोटाले का मामला

खरसिया, 21 मार्च। एसईसीएल की छाल खदान में अरसे से चल रहे कोयले की अफरा तफरी का मामला सामने आने के बाद सीएमडी ने सब एरिया मुकेश कुमार चौधरी और ड़िस्पैच मैनेजर दांड़ी का तबादला कर दिया किंतु न तो उन पर कोई कार्यवाही की गयी न ही मौके पर कोयला का घोटाला करते पाये गये लोड़र, ट्रेलरों तथा संबंधित ट्रांसपोर्टर पर ही कोई कार्यवाही की गयी है, जिस पर युवा जनता कांग्रेस ने विज्ञप्ति जारी करते हुये सब एरिया मुकेश कुमार चौधरी और ड़िस्पैच मैनेजर दांड़ी सहित संबंधित ट्रांसपोर्टर पर आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है।

गौरतलब है कि अरसे से चल रहे कोयले घोटाले के खेल को विजिलेंस की टीम ने छ़ापेमारी कर पकड़ लिया और मौके पर माईनस 100 की जगह स्टीम कोयला लोड़ कर रहे बालाजी ट्रांसपोर्ट के लोड़र और ट्रेलरों को पकड़ा लेकिन करोड़ो से इस कालाबाजारी के मामाले में सिर्फ सब एरिया मुकेश कुमार चौधरी और ड़िस्पैच मैनेजर दांड़ी का तबादला कर दिया गया न तो उन पर रिकवरी निकाली गयी न ही एफआईआर ही दर्ज की गयी, यही नहीं संबंधित ट्रांसपोर्टर पर भी कोई कार्यवाही नही की गयी जिससे एैसा प्रतीत होता है कि तबादला करके कार्यवही की खानापूर्ति कर ली गयी है और काले हीरे के इस खेल को मौन सहमति प्रदान कर दी गयी है। युवा जनता कांग्रेस के संभाग अध्यक्ष नवल राठिया ने विज्ञप्ति जारी कर इस मामले में आरोपी सबएरिया मैनेजर, ड़िस्पेच मैनेजर सहित ट्रंसपोर्टर पर एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुये कहा है कि अगर एफआईआर दर्ज कर मामले की तह तक जांच नही की जाती है तो युवा जनता कांग्रेस सड़क पर उतरकर आंदोलन करने के लिये बाध्य होगी।

अधिकारियों और ट्रांसपोर्टर से हो रिकवरी

खदान में लंबे समय से स्टीम कोयले की चोरी का खेल सबएरिया के संरक्षण में चलाया जा रहा था जिससे एसईसीएल को करोड़ो रूपयों का नुकसान हुआ है। यह खेल सबएरिया मुकेश चौधरी के छ़ाल में पदस्थापना से ही चल रहा था, एैसे में जब की आरोपी रंगे हाथों पकड़ाये हैं तो इस भ्रष्ट्राचार में शामिल सभी अधिकारियों और ट्रांसपोर्टर से नुकसान की रिकवरी और एफआईआर दर्ज होनी चाहिये, जिससे एसईसीएल को हुये नुकसान की भरपाई हो सके।