breaking news New

खुलासा: मेरे पिता की बात मान लेते तो संजय गांधी बच जाते- राहुल गांधी

खुलासा:  मेरे पिता की बात मान लेते तो संजय गांधी बच जाते- राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उड़ान के प्रति अपने प्यार को याद करते हुए संजय गांधी की विमान दुर्घटना में हुई मौत पर बड़ा रहस्योद्घाटन किया। राहुल ने कहा कि चाचा संजय गांधी मेरे पिता राजीव गांधी की बात मान लेते तो शायद हादसा न होता।

पिता ने अपने भाई संजय को पिट्स जैसे आक्रामक विमान उड़ाने से मना किया था, लेकिन वह नहीं माने। राहुल ने कहा, पायलट जब विमान उड़ाता है, उसकी कल्पनाशीलता रोड, रेलवे लाइन द्वारा अवरुद्ध नहीं होती। उनकी कल्पनाशीलता 30 हजार फुट पर होती है, इसलिए उनकी भी क्षमता बड़े तंत्र को देखने की है।

यूथ कांग्रेस की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जीवन से जुड़ी तस्वीरों की प्रदर्शनी लगाई गई है। इन्हीं चित्रों से जुड़ी यादों को साझा करते हुए राहुल ने एक वीडियो में परिवार से जुड़ी बातों को खुलासा किया।

राहुल ने कहा कि विमान उड़ाने का जितना अनुभव उनके पास है 300-350 घंटे, उतना ही चाचा संजय गांधी के पास भी था। संजय गांधी भी विमान उड़ाने के शौकीन थे और 23 जून, 1980 को एक विमान दुर्घटना में उनकी मौत हो गई थी।

राहुल ने एक फोटो को देखकर बताया कि पिता अक्सर उन्हें कॉकपिट में बैठाते थे और तमाम सवालों का जवाब देते थे। राहुल ने कहा कि सोनिया गांधी कई बार पिता के प्लेन उड़ाने पर चिंतित हो जाती थीं।