breaking news New

फिर चालू होगा कोविड केयर सेंटर

फिर चालू होगा कोविड केयर सेंटर

भाटापारा, 6 अप्रैल। ग्राम सुरखी का कोविड केयर सेंटर का ताला फिर से खुलने जा रहा है। साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का काम बहुत जल्द शुरू हो रहा है। केयर सेंटर के चालू हो जाने से ऐसे संक्रमित मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी जो इलाज के लिए अस्पतालों के चक्कर लगा रहे हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण के पहले दौर में जिला मुख्यालय सहित सभी विकासखंड में खुले कोविड केयर सेंटर के सुध लेने की प्रक्रिया फिर से चालू हो चुकी है। जिले में बढ़ते संक्रमण के मामले को देखते हुए और अस्पतालों में बिस्तर की कमी की जानकारी मिलने के बाद, जिला प्रशासन के आदेश पर सभी कोविड केयर सेंटर को पुनः चालू करने की कवायद के बीच, ब्लॉक के उस कोविड केयर सेंटर, जो ग्राम सुरखी में है, में साफ-सफाई का काम चालू हो चुका है।

इसलिए फिर सेंटर

जिला सहित लगभग सभी ब्लॉक में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। आंकड़ों के लिहाज से देखें तो इसमें भाटापारा ब्लॉक सबसे ज्यादा संख्या के साथ जिले में टॉप पर आ चुका है। संक्रमण फैलाव की स्थिति को देखते हुए अनुभाग मुख्यालय ने ग्राम सुरखी के छात्रावास में बना कोविड केयर सेंटर को फिर से चालू करने का फैसला लिया है ताकि जिला मुख्यालय और राजधानी के अस्पतालों के चक्कर लगाने से मरीजों को बचाया जा सके। बता दें कि पूरे प्रदेश में सरकारी के अलावा निजी अस्पतालों में बेड की उपलब्धता खत्म हो चुकी है।

होगी क्षमता 50 बेड की

संक्रमण के पहले दौर में बने, इस केयर सेंटर की क्षमता 50 बिस्तर की होगी याने 50 मरीजों को यहां रखा जा सकेगा। केयर सेंटर के संचालन की अनुमति मिलने के बाद प्रशासन ने साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन की तैयारी चालू कर दी है। प्रयास इस बात का है कि चालू सप्ताह में ही यह सेंटर मरीजों के लिए खोल दिया जाए। इधर जिले के अन्य कोविड केयर सेंटरों को  भी फिर से चालू करने की तैयारी की खबर आ रही है।

भाटापारा एसडीएम इंदिरा देवहारी ने कहा कि ग्राम सुरखी के छात्रावास में बनाया गया कोविड केयर सेंटर फिर से खोला जा रहा है। व्यवस्था बनाए जाने के बाद इसे इसी सप्ताह चालू किए जाने के प्रयास हैं।