breaking news New

खौफनाक तूफान ने रोंगटे खड़े किए..मुंबई में 6 की मौत, 9 घायल, 4 जानवरों की भी मौत हुई..केरल के समुद्र तट से टकराया तूफान...देखिए वीडियो

खौफनाक तूफान ने रोंगटे खड़े किए..मुंबई में 6 की मौत, 9 घायल, 4 जानवरों की भी मौत हुई..केरल के समुद्र तट से टकराया तूफान...देखिए वीडियो

जनधारा समाचार
मुंबई. भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को बताया कि तूफान 'टाउ-टे' "विकराल चक्रवाती तूफान" में बदल गया है। मुंबई में इस तूफान की वजह से 6 लोगों की मुत्यु हो गई और 9 घायल हुए हैं. 4 जानवरों की भी मौत हुई है.


मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नुकसान का आंकलन किया और राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए. तूफान ने सोमवार को तड़के विकराल रूप धारण कर लिया। विभाग ने पहले इसके विकराल रूप लेने का कोई अनुमान नहीं लगाया था। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी इस तूफान को लेकर चेतावनी जारी की गई है। इस वक्त् मुंबई वालों को घर से नहीं निकलने की सलाह दी गई है।

'टाउ-टे' के कारण मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में रात में और सोमवार सुबह तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। अधिकारियों ने बताया कि चक्रवात के प्रभाव से हुई बारिश के कारण शहर में कहीं भी जलजमाव नहीं हुआ, कई जगहों पर पेड़ उखड़ गये और अब तक जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तेज हवाओं के मद्देनजर बांद्रा-वर्ली सी-लिंक को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है और लोगों को वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करने की सलाह दी गयी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से फोन पर बात कर चक्रवाती तूफान ताउते से निपटने के लिये की गई तैयारियों के बारे में जानकारी प्राप्त की। ताउते बेहद भीषण चक्रवाती तूफान में परिवर्तित हो गया है और इसके रात में गुजरात तट पर दस्तक देने की संभावना है। प्रधानमंत्री ने स्थिति से निपटने के लिये राज्य सरकार को केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का भरोसा दिया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक विज्ञप्ति में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से फोन पर बात की और चक्रवात ताउते से निपटने के लिये राज्य सरकार द्वारा की गई तैयारियों का जायजा लिया।”

केरल के समुंद्र तटों पर इसका विकराल रूप् देखा गया जबकि मुंबई में इंडिया गेट तक समुद्र की लहरें चिंघाड़ रही थी. देखिए वीडियो :

देखिए वीडियो :

ताउक ते