breaking news New

कर्नाटक में हुई तेज बारिश की वजह से 4 मौतें , कुल 73 गांव चक्रवाती तूफान से प्रभावित हुए

कर्नाटक में हुई तेज बारिश की वजह से 4 मौतें , कुल 73 गांव चक्रवाती तूफान से प्रभावित हुए

बेंगलुरू, 16 मई। कर्नाटक के तटीय जिलों में चक्रवात ‘ताऊ ते' के तबाही मचाने के मद्देनजर, राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को जिला प्रभारी मंत्रियों तथा उपायुक्त को प्रभावित जिलों में दौरा करने एवं बचाव तथा राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री के दफ्तर ने एक बयान में कहा कि येदियुरप्पा ने तटीय जिलों के प्रभारी मंत्रियों तथा उपायुक्तों से रविवार को बात की और स्थिति का जायजा लिया.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 18 मई को चक्रवाती तूफान गुजरात के वेरावल और पोरबंदर के बीच मांगरोल के पास तट से टकरा जाएगा. गुजरात के कच्छ और सौराष्ट्र के समुद्री इलाकों में साइक्लोन को लेकर कोस्ट गार्ड को अलर्ट पर रखा गया है.

मेंगलुरु के तट से 10 समुद्री मील दूर एक पोत के रखरखाव में मदद दे रही नौका पलट जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य लापता हो गए. मेंगलुरु बंदरगाह से 17 किलोमीटर दूर स्थित एकल बिंदु नौकाबंध केंद्र पर रखरखाव का काम करने के लिए शुक्रवार को बंदरगाह से निकली नौका में नौ लोग सवार थे.

गृह मंत्री अमित शाह और उद्धव ठाकरे की आज बैठक होने वाली है जिसमें 'ताऊ ते' पर चर्चा होगी. 

रिपोर्ट के अनुसार गोवा के तटीय क्षेत्र से चक्रवाती तूफान टकरा चुका है. गोवा में तूफान से भारी नुकसान की खबर है. सड़कों पर कई जगह पेड़ गिरे नजर आ रहे हैं. गोवा के तट पर तेज हवाओं के साथ-साथ मूसलाधार बारिश भी जारी है.