breaking news New

महामारी से अपने परिवार की रक्षा करने का एक ही विकल्प है टीकाकरण

महामारी से अपने परिवार की रक्षा करने का एक ही विकल्प है टीकाकरण


राजकुमार मल

 भाटापारा।  ब्लाक के ग्राम कैथी में भाटापारा विधायक उपाध्यक्ष भाजपा छत्तीसगढ़ शिवरतन शर्मा ने ग्राम के चौक में चौपाल लगा कर  गांव के प्रत्येक व्यक्ति को कोराना टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। 

    कोरोना के टीकाकरण के लिए 08 दिसंबर को बलौदाबाजार- भाटापारा जिला प्रशासन की ओर एक विशेष अभियान चला कर  घर घर जाकर टीका लगाने का कार्य किया जाना है। जिला कलेक्टर ने इस टीकाकरण अभियान के लिए ब्लाक के सभी जनप्रतिनिधियों से बैठक कर  सहयोग की अपील किया था।

      इस टीकाकरण अभियान के लिए ग्राम कैथी जहाँ सबसे कम लोगों ने टीका लगवाया है को जागरुक कर टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने की जिम्मेदारी विधायक शिवरतन शर्मा ने लिया था जिसके तहत वो गाँव में पहुंच कर लोगों को चौपाल में एकत्रीत कर टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया व गाँव के लोगों के मन में जो गलत भ्रांतियां  कोरोना टीका को लेकर फैली हुई है !

उस भ्रम को दूर करते हुए समझाया कि - सिर्फ हमारा भारत देश ही नही बल्कि पूरा विश्व कोराना महामारी से परेशान व प्रभावित है , इस महामारी के कारण पूरे विश्व में लाखों लोगों की मौत हो गई है,

इस महामारी से स्वय की रक्षा करने व अपने परिवार के रक्षा करने का एक ही विकल्प है और वो है कोरोना का टीका। ये हमारे लिए गर्व का विषय है कि ऐसे संकट की घडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में देश के वैज्ञानिकों ने अपने ही देश में कोराना के टीके का निर्माण किया और देश की जनता को टीका लगाया गया, आज पूरे विश्व में सबसे जादा टीका लगाने वाला देश हमारा भारत देश ही है जहाँ 127 करोड लोगों को टीका लग चुका है।

    विधायक शिवरतन शर्मा ने गाँव वालों से अपील किया कि 08 दिसंबर को गाँव में शतप्रतिशत टीकाकरण के लिए गाँव के सभी लोग अपने सभी काम बंद कर स्वयं टीका लगवाए व अपने घर परिवार के लोगों को भी टीका लगवाएं। 

      इस अवसर पर जिला मंत्री महाबल बघेल , मंडल महामंत्री पवन वर्मा, लेखराम, सरपंच कृष्णा बंजारे, ग्राम सचिव ब्रिज निषाद, पंच दीनदयाल पात्रे,  सतीश मनहरे,  गुहा राम बघेल, मेलु राम यादव, शत्रुघ्न मनहरे,  जयंत लाल चेलक,  विकास बंजारे, राम बिहारी, राम प्रसाद सहित बडी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।