breaking news New

ऐलान : किसान कांग्रेस का राज्यव्यापी धरना 15 मई को..प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला ने किया ऐलान..किसान कांग्रेस के महासचिव डॉ सौरभ निर्वाणी ने कहा, 'डीएपी दरों में वृद्धि का विरोध करने एकजुट होंगे किसान

ऐलान : किसान कांग्रेस का राज्यव्यापी धरना 15 मई को..प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला ने किया ऐलान..किसान कांग्रेस के महासचिव डॉ सौरभ निर्वाणी ने कहा, 'डीएपी दरों में वृद्धि का विरोध करने एकजुट होंगे किसान

जनधारा समाचार
रायपुर. प्रदेश किसान कांग्रेस के महासचिव डॉ सौरभ निर्वाणी ने बताया कि 15 मई को किसान कांग्रेस द्वारा राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन सोशल मीडिया के माध्यम से केन्द्र सरकार के विरोध में किया जाएगा. डॉ निर्वाणी ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा कृषि खाद डी ए पी के दर में 52% बढ़ोतरी की गई है जिसके विरोध में प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला के आह्वान पर पूरे राज्य में प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज कराया जाएगा.


वर्चुअल मीटिंग को संबोधित करते हुए प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि डी ए पी के दर में केन्द्र सरकार ने जो बढ़ोतरी की है वो इसे बढ़ोतरी न कहकर डाका कहते हैं,यह सीधे सीधे किसानों के जेब मे डाका डालना है. एक ओर राज्य के मुखिया भूपेश बघेल राजीव न्याय योजना के तहत किसानों को प्रथम क़िस्त की राशि 21 मई को दे रहे हैं ताकि कोरोना के इस संकट के घड़ी में किसानों को कुछ आर्थिक मदद हो सके वही दूसरी ओर केंद्र किसानों के जेब में डाका डाल रहा है.

श्री शुक्ला ने कहा कि डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ने से भी कृषि महंगी हुई है,और अब खाद के दाम बढ़ाकर केंद्र का किसानों के लिए चेहरा बेनकाब हुआ है,अपने कारपोरेट मित्रों के पांच लाख करोड़ के ऋण माफ करना और मेहनत कश किसानों के जेब मे डाका डालकर उनकी भरपाई करने की नीयत का खुलासा हो गया है.

प्रदेश महासचिव डॉ सौरभ निर्वाणी ने कहा कि भूपेश बघेल और रविन्द्र चौबे ने राजीव न्याय योजना के तहत किसानों को मालामाल कर दिया है जबकि केंद्र फिर से किसानों को लूटने के तरकीब बना रही है. डॉ निर्वाणी ने वेबिनार के दौरान लाकडाउन में किसानों के गर्मी के उपज धान, गेहूं, चना,को खरीदने के लिए मंडी को खोलने और गल्ला व्यापारियों को खरीदी का समय तय करने की मांग रखी है. उन्होंने सभी उपस्थित जिला अध्यक्षों से ब्लाक एवं पंचायत स्तर पर डीएपी के मूल्य वृद्धि के केन्द्र सरकार के निर्णय के विरोध में किसानों को लामबंद करने का आह्वान किया है.

प्रदेश स्तरीय इस डिजिटल मीटिंग में किसान कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी,जिला अध्यक्ष और किसान सहयोग समिति के प्रभारियों ने हिस्सा लिया. कोरोना में अपनी जान गंवाने वाले किसान पदाधिकारियों और उनके परिजनों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया.