breaking news New

कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य की प्रगति पर डाॅक्टर्स सतत निगरानी रखें - कलेक्टर

कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य की प्रगति पर डाॅक्टर्स सतत निगरानी रखें - कलेक्टर

जिला स्तरीय कोविड कोर कमेटी की बैठक आयोजित 

सक्ती,  जांजगीर-चांपा, 26 अक्टूबर। कलेक्टर यशवंत कुमार ने आज जिला स्तरीय कोविड कोर कमेटी की बैठक मे सीएमएचओ से कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य की प्रगति पर संबंधित डाॅक्टर सतत निगरानी रखें। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल सहित कोविड केयर सेंटर्स में नियमित वार्ड भ्रमण कर चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की जानकरी लेतें रहे। 

बैठक में बताया गया कि स्वास्थ्य केन्द्रों मे सभी जरूरी दवाईयां उपलब्ध करवाई गई है। इसी प्रकार बिना लक्षण वाले मरीजों को भी डाॅक्टरो की निगरानी में होम आईसोलेशन की अनुमति दी गई है। चिकित्सकों से कहा गया कि स्वास्थ्य निगरानी के लिए नियुक्त संबंधित डाॅक्टर मरीजों से फोन मे संपर्क कर स्वास्थ के प्रगति की जानकारी नियमित प्राप्त करें। 

कलेक्टर ने कहा कि सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में जरूरतमंद मरीजों के लिए आक्सीमीटर उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन के मरीजों से भी आक्सीजन लेवल की जानकारी अवश्य लेते रहें। कलेक्टर ने जिला अस्पताल एवं कोविड केयर सेंटर्स में भोजन, पेयजल, स्वच्छता, विद्युत आपूर्ति की जानकारी ली। बैठक में कोविड कोर कमेटी के सदस्य उपस्थित थे।