breaking news New

स्व कुशाभाऊ ठाकरे जनशताब्दी वर्ष पर आयोजित कार्य विस्तार योजना में बनी रणनीति

स्व कुशाभाऊ ठाकरे जनशताब्दी वर्ष पर आयोजित कार्य विस्तार योजना में बनी रणनीति

 सक्ती।  चंद्रपुर विधानसभा अन्तर्गत बूथ क्रमांक 253 आज हुआ बैठक सम्पन्न  आज स्व कुशाभाऊ ठाकरे जनशताब्दी वर्ष पर आयोजित कार्य विस्तार योजना के तहत चंद्रपुर विधानसभा के शक्ति केंद्र चंद्रपुर, बूथ क्रमांक 253 में  कार्य विस्तार योजना के तहत बैठक सम्पन्न हुआ  ।


विधानसभा प्रभारी एवं प्रदेश भाजपा विशेष आमंत्रित सदस्य संयोगिता युद्धवीर सिंह जूदेव उपस्थित रहीं । श्रीमती जूदेव ने कार्यकर्ताओं को विस्तारक सह विस्तारक एवं सायबर विस्तारक के रूप में सभी मतदान केंद्र में जाने का निर्देश दिए ।

आज 5 मई से 20 मई के बीच सभी मतदान केंद्रों में मतदान केंद्र के प्रमुख कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर  एवं जन चौपाल के जरिए आम जनता से मुलाकात करनी है एवं केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सभी योजनाओं को आमजन तक पहुंचा या नहीं पहुंचा इसकी समीक्षा करनी है एवं हितग्राहियों से मुलाकात करनी है । जिसमें केंद्र सरकार की योजना जैसे घर-घर शौचालय निर्माण प्रधानमंत्री आवास योजना से झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को आशियाना मिला है ।

जल जीवन मिशन के तहत ग्राम पंचायतों में हर घर नल जल योजना जिसमें गांव गांव में वर्तमान में पानी टंकी का निर्माण कराया जा रहा है बहुतायत गांव ऐसे भी हैं जहां घर घर में नल के तहत पानी प्रदाय किया जा रहा है। 

 प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों को कितना लाभ मिला है वही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को मिल रही राशि कि जानकारी लेना, आयुष्मान भारत बीमा योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा मरीजों को मुफ्त में इलाज मुहैया कराया जा रहा है ।

उज्जवला योजना के तहत हर घर में गैस सिलेंडर केंद्र सरकार द्वारा फ्री में दिया गया है जिसके तहत लाखों परिवार लाभान्वित हुए हैं । केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ मैदानी स्तर पर लोगों तक पहुंच रही हैं ।

इसी कड़ी में श्रीमती जूदेव ने कहा कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार द्वारा पिछले चुनाव में जितनी घोषणा की गई थी वह कार्य पूर्ण हुए कि नहीं इसकी भी समीक्षा करनी है ।  

उक्त बैठक में मण्डल अध्यक्ष, महामंत्री, युवामोर्चा अध्यक्ष एवं भाजपा पदाधिकारियों, कार्य विस्तारकों, सोशल मिडिया विस्तारक, बूथ अध्यक्ष के साथ बैठक लेकर "अपना बूथ सबसे मजबूत" के उद्देश्य कि पूर्ति हेतु मतदान केंद्र समीक्षा पत्र में दी गई जानकारी को भरकर पूर्ण किया गया।