breaking news New

कलेक्टर ने धान खरीदी केंद्रों का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने धान खरीदी केंद्रों का किया निरीक्षण

भानुप्रतापपुर।  कलेक्टर चंदन कुमार ने 26 नवम्बर को भानुप्रतापपुर तहसील अंतर्गत धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने खरीदी केंद्रों में चाक-चौबंद व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने खरीदी केंद्र में नमी मापक यंत्र, वजन मशीन, स्टेंसिल, बारदाने की उपलब्धता के बारे में पूछताछ की। 

उन्होंने समिति प्रबंधक एवं संचालक मंडल को पारदर्शिता के साथ तथा किसानों की सुविधाओं को ध्यान में रख कर खरीदी करने के निर्देश दिए। खरीदी केंद्र में साफ-सफाई एवं परिसर को साफ रखने कहा। 

कलेक्टर ने समिति के अध्यक्ष और समिति प्रबंधक को शासन के निर्देशानुसार किसानों के बारदानों में भी धान खरीदी करने कहा। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी किसानों को दें। निगरानी समिति की बैठक में भी इसकी चर्चा करें। उन्होंने धान चबूतरे के पास जाकर देखा बारिश होने की स्थिति में जल भराव के मद्देनजर जल निकासी की व्यवस्था तथा ट्रक के आवागमन के लिए समतलीकरण के निर्देश दिए।

कचरा एवं अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र का भी किया निरीक्षण 

उन्होंने सम्बलपुर एवं चिल्हाटी के कचरा एवं अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने एकत्रित होने वाले कचरे के प्रबंधन की जानकारी ली एवं बेहतर कार्य हेतु महिला समूह को प्रशिक्षण देने तथा बाल्टी रखने दिशा निर्देश दिए।वही दुर्गुकोंदल ब्लाक के डांगरा के गौठान का भी निरीक्षण करते हुए  सदस्यों को प्रोत्साहित किया।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम जितेंद्र यादव आईएएस जनपद पंचायत सीईओ विश्वास कुमार एवं सम्बलपुर सरपंच अनिता रावटे उपसरपंच गौरव चोपड़ा कृष्णा टेकाम अमृत संचेती ग्राम पंचायत सचिव बरन आँचला एवं अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।