breaking news New

सेक्स रैकेट चलाने वाला स्वयंभू गुरु को अमेरिकी कोर्ट ने सुनाई 120 साल जेल की सजा

सेक्स रैकेट चलाने वाला स्वयंभू गुरु को अमेरिकी कोर्ट ने सुनाई 120 साल जेल की सजा

अमेरिका में सेक्स रैकेट चलाने वाला  एक स्वयंभू गुरु को अमेरिकी कोर्ट ने दोषी पाया कि उसने अपने अनुयायियों को सेक्स गुलाम बनाकर रैकेट चलाता था। है. अमेरिकी कोर्ट ने आरोपी को 120 साल जेल की सजा सुनाई है.

60 साल के स्वयंभू गुरु केनेथ रेनेर को सेल्फ हेल्प ग्रुप की आड़ में सेक्स रैकेट चलाने और महिलाओं के खिलाफ जबरदस्ती करने के आरोप में कोर्ट ने ये सजा सुनाई है. अब उसे आजीवन जेल में रहना होगा.निजी जानकारी और अंतरंग तस्वीरों के जरिए ऐसे लोगों को ब्लैकमेल किया जाता था 

आरोपी केनेथ रेनेर Nxivm नाम का संगठन चलाता था जिसके जरिए वो इस काले काम को अंजाम दे रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक इस संगठन के जरिए रेनेर अमीर और प्रभावशाली महिलआों को फंसाता था और फिर उनका यौन शोषण करता था.

आरोपी केनेथ रेनेर पांच दिनों के सेल्फ हेल्फ कोर्स के लिए अपने अनुयायियों से 5000 डॉलर वसूलता था .वो अपने ज्यादातर भक्तों का आर्थिक और शारीरिक शोषण करता था. वो लोगों को अपने द्वारा बनाए गए नियमों को मानने के लिए भी बाध्य करता था.

आरोप है कि वो अनुयायियों के साथ गुलाम की तरह बर्ताव करता था. और फिर उनका यौन शोषण करता था.कोर्ट ने साल 2019 में ही केनेथ को ऐसे सात मामलों में दोषी पाया था. उसपर सेक्स रैकेट, उगाही, सेक्स ट्रैफिकिंग और आपराधिक षडयंत्र के मामले में ये सजा दी है.