breaking news New

संभागीय पत्रकार सम्मान सम्मेलन समारोह का किया गया आयोजन

संभागीय पत्रकार सम्मान  सम्मेलन समारोह का किया गया आयोजन


कोरिया -चिरिमिरी। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का एक दिवसीय संभागीय पत्रकार सम्मान सम्मेलन 9 जनवरी 2022 (रविवार) को कोरिया जिले के वेस्ट चिरिमिरी के तानसेन भवन में संपन्न हुआ। सम्मेलन में मनेन्द्रगढ विधान सभा के विधायक विनय जायसवाल,  नगर निगम चिरिमिरी की महापौर कंचन जायसवाल, राष्ट्रीय संयोजक डॉ.भगवान प्रसाद उपाध्याय,  भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष महेश प्रसाद, आदि अतिथियों ने सर्वप्रथम मां सरस्वती की प्रतिमा में माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर सम्मेलन का शुभारंभ किया गया।

सम्मेलन में अतिथियों का स्वागत माल्यार्पण द्वारा पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष , जिला अध्यक्ष तहसील, ब्लॉक के पदाधिकारियों ने किया। स्वागत भाषण महेश प्रसाद द्वारा किया गया। सम्मेलन पत्रकार महासंघ के पदाधिकारीयो ने अपने उद्बोधन में सभी उपस्थित अतिथियों, विशिष्ट अतिथियों, मुख्य अतिथि एवं अध्यक्ष के प्रति कृतज्ञता जाहिर करते हुए उनका स्वागत किये।  अतिथियो ने कहा कि पत्रकारों ने ही देश को जगाया है लेकिन जनता और सरकार के बीच जो सेतु का काम कर रहे हैं, उन्होंने पत्रकार को देश का चौथा स्तम्भ कहा ।


राष्ट्रीय संयोजक भगवान प्रसाद उपाध्याय ने कहा कि जीवन्त पत्रकारिता में विश्वास करने वाले पत्रकार ही हमेशा सफलता को प्राप्त किए हैं इसलिए देश प्रेम के साथ जीवन्त पत्रकारिता करने की आवश्यकता है। पत्रकार महासंघ पत्रकारों की सुरक्षा शक्ति व सम्मान के प्रति हमेशा संघर्षशील रहा है। जो सतत आगे भी प्रयासरत रहेगा। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अपने सभी पत्रकार साथियो की सुरक्षा, शक्ति व सम्मान के प्रति हमेशा संघर्षशील रहा है। 

विनय जयसवाल ने पत्रकारों को सजगता के साथ समाज की अपेक्षा के अनुरूप अपनी कलम का उपयोग करने की आवश्यकता पर बल दिया। इस कार्यक्रम में उपस्थित भारतीय जनता पार्टी के  किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जयसवाल, किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री गोमती द्विवेदी, अन्य वक्ताओं  ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए पत्रकार हितों के लिए सरकारों को गंभीरता के साथ निर्णय लेने की बातें कहीं ,साथ ही पत्रकारों को ईमानदारी के साथ अपने कलम का उपयोग समाज हित के लिए करने की आवश्यकता पर बल दिया।

कार्यक्रम में कोरोना वारियस, सफ़ाई कर्मी, स्वास्थ कर्मी, पुलिस बल सहित कोरोना काल में सक्रिय पत्रकारो को मोमेन्टम व सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया |

  । अतिथियों का आभार भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के छ गढ़ के प्रदेश अध्यक्ष महेश प्रसाद व जिला अध्यक्ष वी पी तिवारी ने किया |सम्मेलन में वरिष्ठ पत्रकारों, पत्रकार महासंघ के पदाधिकारियों एवं अतिथियों का सम्मान  मोमेन्टम एवं सम्मान पत्र सौंपकर किया गया।