breaking news New

निरीक्षण के दौरान 4 धान खरीदी केंद्रों के प्रभारियों से मांगा गया स्पष्टीकरण

निरीक्षण के दौरान 4 धान खरीदी केंद्रों के प्रभारियों से मांगा गया स्पष्टीकरण

         सक्ती जांजगीर-चांपा।   कलेक्टर  यशवंत कुमार के मार्गनिर्देशन में समर्थन मूल्य पर धान खरदी सुचारू रूप से करने के लिए सतत निगरानी व निरीक्षण के निर्देश सभी संबंधित विभागों को दिए गए हैं। इसी कड़ी में आज प्रभारी उप पंजीयक सहकारी संस्थाए  चन्द्रशेखर जायसवाल, सहकरिकता विस्तार अधिकारी  आर के नायक,  ए के सूर्यवंशी ने संयुक्त रूप से उपार्जन केन्द्र छपोरा, घोघरी, कैथा, जवाली, डभरा, देवरघटा, कोटमी, बघौद, किरारी, कांसा, फरसवानी और पुटीडीह का संयुक्त निरीक्षण किया।

      उप पंजीयक सहकारी संस्थाए से जारी प्रेस नोट के अनुसार निरीक्षण के दौरान उपार्जन केन्द्र डभरा, किरारी, फरसवानी और बघौद में राज्य सरकार के निर्देशानुसार खरीदी व्यवस्था नही किए जाने पर संबंधित खरीदी प्रभारियों से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।  

उप पंजीयक  जायसवाल, पर्यवेक्षक भूपेन्द्र ठाकुर सहकारिता विस्तार अधिकारी गेंदले ब्रांच मैनेजर शंकर साहू ने धान खरीदी केंद्र ससहा, धनगांव, डोंगकोहरौद, एवं भदरा समिति का निरीक्षण किया। केन्द्र के कर्मचारियों को खरीदे गए धान को निर्देशानुसार स्टेकिंग एवं ड्रेनेज की पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा गया। उपार्जन केन्द्र में कोविड 19 का कड़ाई से पालन करने के लिए निर्देशित किया गया। बफर लिमिट कम करवाने के संबंध में उच्चाधिकारियों को पत्र व्यवहार करने के लिए भी निर्देशित किया।