breaking news New

बिग ब्रेकिंग : प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलें 13 से 18 जनवरी तक बंद, निजी स्कूलों पर भी आदेश प्रभावी

बिग ब्रेकिंग : प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलें 13 से 18 जनवरी तक बंद, निजी स्कूलों पर भी आदेश प्रभावी


 राजकुमार मल

बलौदा बाजार-भाटापारा-     कोरोना और ओमीक्रॉन संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए, प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलें फिर से बंद की जा रहीं हैं। जिला प्रशासन के आदेश के बाद 13 से 18 जनवरी तक अवकाश की सूचना आज जारी कर दी गई। फिर से संचालन पर फैसला, बाद में लिए जाने की जानकारी दी गई है।

जिले में एक बार फिर से संक्रमण के मामले बढ़त ले रहे हैं। बचाव के लिए टीके भी लगाए जा रहे हैं लेकिन बच्चों को संक्रमण से दूर रखने के प्रयासों के बीच, जिला प्रशासन ने जिले की प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलों के संचालन पर आज से प्रतिबंध लगा दिया। आदेश के मुताबिक इस स्तर की कक्षाएं 13 से 18 जनवरी तक बंद रहेंगी।

नहीं लगेंगी यह कक्षाएं

जारी आदेश के मुताबिक 13 से 18 जनवरी तक पहली से आठवीं तक की कक्षाएं नहीं लगाई जाएंगी। यानी प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलों का संचालन इन तारीखों में नहीं किया जाएगा। संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी जरूरी है। इसलिए एहतियात बरते जाने की हिदायत स्कूलों में जारी हुई है।

निजी स्कूलों में भी छुट्टी

जिला प्रशासन ने आदेशित किया है कि शासकीय के साथ-साथ निजी स्कूलों पर भी यह आदेश समान रूप से प्रभावी रहेगा। जिला शिक्षा अधिकारी और खंड शिक्षा अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि अपने क्षेत्र की निजी स्कूलों में आदेश का परिपालन किया जाना सुनिश्चित करें।

18 जनवरी के बाद क्या ?



13 से 18 जनवरी तक प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलों के संचालन पर बंदिश  के बाद की तारीखों के बारे में जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि यह संक्रमण की स्थितियों पर निर्भर करेगा कि स्कूलें चालू की जाएं या नहीं ? आठवीं से ऊपर की कक्षाओं के बारे में फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है।

जिला प्रशासन के आदेश के बाद जिले की शासकीय और निजी स्कूलों में प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक कक्षाओं के संचालन पर 13 से 18 जनवरी तक रोक लगाई जा रही है।

- सी एस ध्रुव, जिला शिक्षा अधिकारी, बलौदा बाजार