breaking news New

TOP -TEN -ताजा न्यूज़ -आज की जनधारा : एफसीआई में चावल जमा करने की अनुमति जल्द मिलने से धान खरीद होगी बेहतर-भूपेश

TOP -TEN -ताजा न्यूज़ -आज की जनधारा : एफसीआई में चावल जमा करने की अनुमति जल्द मिलने से धान खरीद होगी बेहतर-भूपेश

एफसीआई में चावल जमा करने की अनुमति जल्द मिलने से धान खरीद होगी बेहतर-भूपेश

जांजगीर  . छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि केन्द्र सरकार से एफसीआई में जमा चावल शुरू करने की जल्द अनुमति मिले तो राज्य में समर्थन मूल्य पर धान खरीदने की व्यवस्था और बेहतर होगी।

सरोज पाण्डे का दिग्विजय सिंह पर जुबानी हमला, 'वोराजी के निधन पर शोक जताने आये थे या राजनीति करने आए थे! सोशल मीडिया का टिवट वायरल हुआ

रायपुर. राज्यसभा सांसद और भाजपा नेत्री डॉ.सरोज पाण्डे ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को आड़े हाथ लिया है. अपने एक टिवट में सरोज पाण्डे ने सवाल किया है कि दिग्विजय सिंह जी, आप दुर्ग, वोराजी के निधन पर शोक जताने आये थे या राजनीति करने आए थे!

new year 2021 celebration के संबंध में होटल, ढाबा ,रेस्टोरेंट्स, लाज ,बार संचालको की ली गई बैठक

रायपुर ।  नव वर्ष 2021  के दौरान होने वाले आयोजनों में वैश्विक महामारी कोविड-19 कोरोना वायरस की रोकथाम एवं शासन द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन कराए जाने के संबंध में पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  अजय कुमार यादव के निर्देश अनुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रायपुर  लखन पटले द्वारा शहर के होटल ,ढाबा ,लॉज बार एवं रेस्टोरेंट संचालक तथा पार्टी आयोजकों की बैठक आयोजित की गई उक्त बैठक में उप पुलिस अधीक्षक यातायात  सतीश ठाकुर, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइन श्रीनगर सिद्दीकी थाना प्रभारी तेलीबांधा, सिविल लाइन एवं होटल ढाबा रेस्टोरेंट संचालक गण उपस्थित हुए ! 

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का कटाक्ष - अब होटलों में विधायकों की लगती है मंडिया

रायपुर। राज्यसभा सांसद और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने  कहा कि भाजपा के पास काली कमाई का बहुत पैसा है, इसलिए विधायको की खरीद फरोख्त करते हैं। पहले जिस तरह मंडियों में जानवर बिकते रहे हैं,अब होटलों में विधायक बिकते हैं।

मामाजी वाजपेयी के नाम पर मध्यप्रदेश में फिर से प्रदान किया जाएगा पत्रकारिता सम्मान

भोपाल।   मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि प्रख्यात पत्रकार मामाजी माणिकचंद्र वाजपेयी कर्मयोगी, राष्ट्रभक्त, अहंकार शून्य, सागर-सी गहराई और आकाश-सी ऊँचाई रखने वाले व्यक्तित्व थे और उनके नाम से सरकार द्वारा ध्येयनिष्ठ पत्रकारिता के लिए स्थापित राष्ट्रीय पुरस्कार फिर से प्रारंभ किया जाएगा।

मोदी ईडीएफसी के न्यू भाऊपुर-न्यू खुर्जा खंड का मंगलवार को करेंगे शुभारंभ

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को पूर्वी समर्पित मालवहन गलियारा (ईडीएफसी) के न्यू भाऊपुर-न्यू खुर्जा खंड का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शुभारंभ करेंगे।

भारत में तेंदुओं की संख्या बढ़ने पर प्रधानमंत्री ने जताई प्रसन्नता

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में तेंदुओं की संख्या बढ़ने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि हर व्यक्ति के भीतर जीवों के प्रति दया , करुणा और संवेदनशीलता होनी चाहिए ।

कोरोना के कारण मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित

भोपाल।  मध्यप्रदेश विधानसभा का सोमवार से प्रस्तावित तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र कोरोना के कारण सर्वदलीय बैठक में विचार विमर्श के बाद स्थगित कर दिया गया।

दुनिया के कई देशों में पाया गया कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन

लंदन . ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन के पाये जाने के बाद कई अन्य यूरोपीय देशों में भी पहले से 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक माने जाने वाले वायरस के इस नये स्वरूप की पुष्टि हुई है।

भारत में पहली बार बिना ड्राइवर वाली मेट्रो ट्रेन की शुरुआत, साेमवार को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम – बॉटनिकल गार्डन) पर देश की सबसे पहली चालक रहित वाली ट्रेन का उद्घाटन करने के साथ ही साथ एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड सेवा की साेमवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए शुरुआत करेंगे। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने रविवार को यह जानकारी दी।