breaking news New

कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा है कि बाबा रामदेव को वित्त मंत्री बनाए सरकार

कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा है कि बाबा रामदेव को वित्त मंत्री बनाए सरकार

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश के वित्तीय हालत सुधारने में सफल नहीं हो रहीं है इसलिए दिवालिया कंपनी खरीद कर उसे बुलंदी पर पहुंचाने वाले बाबा रामदेव को देश का वित्तमंत्री बनाना देना चाहिए।
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि बाबा रामदेव का बिजनेस मॉडल असाधारण है। उन्होंने पांच महीने में रुचि सोया का 17 रुपये का शेयर बढ़ाकर 1535 रुपए तक पहुंचा दिया। कंपनी की कीमत 2019 में 3450 करोड रुपए थी उसे बढ़ाकर आज 35,360 करोड़ रुपए पर लाके खड़ा कर दिया है।
उन्होंने कहा कि रुचि सोया ने 2017 में दिवालिया होने की अर्जी लगाई और नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने उसी साल सितंबर में उसकी अर्जी स्वीकार कर ली। कंपनी ने 12146 करोड़ रुपए अलग-अलग बैंकों से कर्ज़ लिया था। बाद में जब सेटलमेंट हुआ तो भारतीय स्टेट बैंक 1816 करोड़ में से सिर्फ 883 करोड़ रुपए ही वापस ला पाने में समर्थ हो सका है।
प्रवक्ता ने कहा कि उसके बाद पतंजलि ने रुचि सोया को 4350 करोड़ रुपए में खरीदा और इसके लिए उसने स्टेट बैंक से 3250 करोड़ रुपए का ऋण लिया। एक बार दिवालिया हो चुकी कंपनी के शेयर पतंजलि के अधिग्रहण के बाद आज आसमान छू रहे हैं और कंपनी जबरदस्त कमाई कर रही है।
उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि देश के प्रतिष्ठित स्टेट बैंक ने एक डूबी हुई कंपनी के लिए पतंजलि को ऋण दिया और खुद 2100 से 2200 करोड़ रुपए का नुकसान उठाया। उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण की जांच होनी चाहिए और श्री मोदी को देश को इस बारे में जवाब देना चाहिए।