breaking news New

राज्य सरकार का फैसला, कार्यालयों में अब होगी शत-प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति

राज्य सरकार का फैसला, कार्यालयों में अब होगी शत-प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति

व्यवस्था 17 नवंबर 2020 से प्रभावशील होगा

रायपुर, 9 नवंबर।  भारत सरकार के अनलॉक-5 के निर्णय एवं विभिन्न विभागों द्वारा लगातार किए जा रहे अनुरोध के परिप्रेक्ष्य में कार्यालयों की कार्यक्षमता में वृद्धि करने की दृष्टि से अब अधिकारियों के समान सभी कर्मचारियों की भी कार्यालयों में उपस्थिति शत-प्रतिशत रहेगी। राज्य शासन द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। 

संदर्भित पत्रानुसार मंत्रालय एवं विभागाध्यक्ष कार्यालयों में कोविङ -19 की वजह से अधिकारियों की उपस्थिति शत प्रतिशत एवं शेष कर्मचारियों की उपस्थिति सप्ताहिक रोस्टर के हिसाब से 50 प्रतिशत उपस्थिति से कार्य करने हेतु निर्देश जारी किया गया था । जिसे वर्तमान में राज्य में जारी अनलॉक की प्रक्रिया जारी है जिसे ध्यान में रखते हुए मंत्रालय एवं विभागाध्यक्ष कार्यालयों में कार्य संचालन के दृष्टिकोण से सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति शत प्रतिशत करते हुए उनके द्वारा कार्य संचालित किया जाए । यह व्यवस्था 17 नवंबर 2020 से प्रभावशील होगा । 

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु Social Distancing अनिवार्य है । इसलिए अधिकारियों / कर्मचारियों को आगाह किया जावे कि यथा संभव निजी वाहनों से ही कार्यालय आवें , क्योंकि बस से Social Distancing बनाए रखना व्यवहारिक नहीं हो पाएगा । अतः पुनः उल्लेख किया जाता है कि यथासंभव अधिकारी / कर्मचारी निजी वाहनों से ही कार्यालय पहुंचे जो वर्तमान परिदृश्य में सबके लिए हितकर रहेगा , साथ ही कोविड -19 से बचाव / रोकथाम हेतु शासन द्वारा समय - समय पर जारी किए दिशा - निर्देशों का भी पालन कराया जाना सुनिश्चित करें । आदेशानुसार निवेदन है कि भारसाधक सचिव अपने विभाग के अधीन गठित निगम / मंडल / आयोग / सहकारी संस्था इत्यादि को भी अवगत करावें।