breaking news New

मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि चिंता का सबब : एनएसयूआई द्वारा चलाया जा रहा मोदी टीका दो अभियान

मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि चिंता का सबब : एनएसयूआई द्वारा चलाया जा रहा मोदी टीका दो अभियान

 धमतरी  । छत्तीसगढ़ एनएसयूआई द्वारा 5 मई 2021 से प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर तीन दिवसीय अभियान प्रारंभ किया है। जिसका नाम “मोदी टीका दो” रखा गया है।
कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण आज हजारों लोग अपनी तथा अपने करीबियों की जान गवां चुके है. और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. छत्तीसगढ़ भी इस कोरोना महामारी से अछुता नहीं है. यहाँ भी संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि चिंता का सबब बनी हुई है. प्रदेश में कोरोना महामारी के नियंत्रण व रोकथाम के लिए कोरोना टीकाकरण की सख्त आवश्यकता है, लेकिन वैक्सीन की कमी से यह संभव नहीं हो पा रहा है, वैक्सीन की इसी कमी को देखते हुए 5 मई से छत्तीसगढ़ एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर तीन दिवसीय अभियान प्रारंभ किया है।
जिलाध्यक्ष राजा देवांगन ने कहा कि इस अभियान का नाम “मोदी टीका दो” रखा गया है. कोरोना महामारी में आयोजित किए जा रहे इस अभियान के तहत एनएसयूआई के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अपने घर पर ही रहकर हाथों में तख्ती लेकर एक दिवसीय सत्याग्रह करेंगे. साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को सोशल मीडिया के माध्यम से वैक्सीन उपलब्ध कराने को लेकर मांग की जाएगी इस में एनएसयूआई के हजारों कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भाग लेंगे। आज हमारे धमतरी जिले के सैकड़ों कार्यकर्ता ने भी हिस्सा लिए है।

साथ ही जिला उपाध्यक्ष शुभम साहू ने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ विरोध को आगे बढ़ाते हुए 7 मई को एनएसयूआई द्वारा भाजपा विधायक के घर के सामने जाकर पदाधिकारियों द्वारा उनसे इस कठिन समय पर राजनीति न करने के लिए निवेदन करते हुए उनसे केंद्र सरकार को सुचना कर राज्य को एक ही दाम पर वैक्सीन उपलब्ध कराने की अपील की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार केंद्र को वैक्सीन 150 रूपए में दी जा रही है एवं राज्यों को उसे दुगने दाम पर वैक्सीन बेची जा रही है इसको लेकर एनएसयूआई के पदाधिकारी घर के सामने बैठकर उनसे यह मांग करेंगे।

एनएसयूआई पूरे प्रदेश में “मोदी टीका दो” अभियान की शुरुआत की है यह अभियान प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में 3 दिन तक चलेगा इस अभियान के तहत विभिन्न प्रकार से हम केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को इस आपदा के समय में राजनीति ना कर सभी प्रदेशों को वैक्सीन पहुंचाने का काम करें और एक ही दाम पर वैक्सीन बेची जाए एवं वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए इसी को लेकर एनएसयूआई लगातार तीन दिन विभिन्न तरीकों से अभियान करेगी।

इस आंदोलन में भाग लेने वाले जिलाध्यक्ष शरद लोहाना,महापौर विजय देवांगन,मोहन लालवानी,शुभम साहू,ऋषभ यादव, विजेंद्र रामटेके,तोगु साहू,विनय गंगबेर,राहुल साहू,इंदर साहू,चितेन्द्र साहू,सन्दीप बरिहा,तेजप्रकाश साहू,ओमप्रकाश मानिकपुरी, गौरव दस,शकुंतला देवांगन,प्रभात साहू,ऋषि साहू,आदित्य तिवारी पूरन सोनी सहित  जिले के सैकड़ो कार्यकर्ताओ ने सत्याग्रह किया ।