breaking news New

विश्व रक्तदाता दिवस पर लोगों ने स्वस्फूर्त किया रक्तदान। अशोक वर्मा ने 36वे व रजनी बाजपेयी ने 3री बार किया रक्तदान

विश्व रक्तदाता दिवस पर लोगों ने स्वस्फूर्त किया रक्तदान। अशोक वर्मा ने 36वे व रजनी बाजपेयी ने 3री बार किया रक्तदान

हेमन्त मिश्रा

बलौदाबाजार. विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर जिलाचिकित्सालय मे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमे रक्तदाता बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे है   महिलाएँ भी आगे आकर रक्तदान कर रही है । सिविल सर्जन डा राजेश अवस्थी ने रक्तदाता दिवस के अवसर पर अपने समस्त स्टाफ को रक्तदान के लिए  प्रेरित किया। आप लोग भी रक्तदान करे और लोगो के लिए प्रेरणास्रोत बने।  जिले के ग्राम कोदवा निवासी अशोक वर्मा ने आज 36वे बार रक्तदान करते हुए  रक्तदान को किसी के जीवन को बचाने के लिए आवश्यक बताया।रक्तदान की शुरुआत करने वाली  महिला रजनी बाजपेयी ने बताया कि वह तीसरी बार रक्तदान कर रही है इसकी प्रेरणा उन्हे तब मिली जब उनके पति ज्वांइडिस से पीडि़त हो गये थे और उन्हे ब्लड के लिए भटकना पडा़ था तभी से रक्तदान करने की प्रेरणा मिली और वे लगातार रक्तदान कर रही है।


अशोक वर्मा ग्राम कोदवा पलारी निवासी ने बताया कि वे 36वे बार रक्तदान कर रहे है और उन्हे हरबार एक नयी स्फुर्ति का अहसास होता है । और मेरा रक्त किसी के काम आ रहा है और जीवन बच रहा है इससे आत्मिक खुशी मिलती है।

 डा अशोक वर्मा ब्लड बैंक प्रभारी ने कहा विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर जिलाचिकित्सालय मे शिविर का आयोजन किया गया और लोग बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे है सुबह से 25लोगो ने नाम रजिस्ट्रेशन करा लिया है और महिलाएँ भी आगे आ रही है। जिला बनने के बाद यहाँ पर रक्त की आवश्यकता काफी बढ़ गयी है इसलिए सभी से अनुरोध है कि अधिक से अधिक लोग रक्तदान कर लोगो का जीवन बचाने मे आगे आये।  रक्त दाताओं को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित भी किया गया।इस अवसर पर सिविल सर्जन डा राजेश अवस्थी ब्लड बैंक के अंशुल पटेल यामिनी साहू राजेन्द्र गिर्रे लक्की गुप्ता सहित रक्तदाता उपस्थित थे।