breaking news New

इंडिया से आने वाले ऑस्ट्रेलियाई 5 साल की जेल का सामना कर सकते हैं,

 इंडिया से आने वाले ऑस्ट्रेलियाई 5 साल की जेल का सामना कर सकते हैं,


सरकारी अधिकारियों ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई निवासी और नागरिक जो घर लौटने की योजना के 14 दिनों के भीतर भारत में रहे हैं, उन्हें सोमवार तक ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

अस्थायी आपातकालीन निर्धारण, शुक्रवार को देर से जारी किया गया, यह पहली बार है जब ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों के लिए घर लौटने के लिए इसे आपराधिक अपराध बना दिया है।यह कदम दुनिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले देश ऑस्ट्रेलिया से यात्रियों को रोकने के लिए सख्त उपायों का हिस्सा है क्योंकि यह COVID-19 मामलों और मौतों में वृद्धि के साथ प्रतिस्पर्धा करता है।

स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने एक बयान में कहा कि प्रतिबंध तीन मई से प्रभावी हो गए हैं और प्रतिबंध के खतरों को दंडित करते हुए नागरिक दंड और पांच साल तक के कारावास की सजा दी गई है। सरकार इन फैसलों को हल्के में नहीं लेती हंट ने कहा। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि ऑस्ट्रेलियाई सार्वजनिक स्वास्थ्य और संगरोध प्रणालियों की अखंडता संरक्षित है और संगरोध सुविधाओं में COVID-19 मामलों की संख्या एक प्रबंधनीय स्तर तक कम हो गई है। "सरकार 15 मई को प्रतिबंधों पर पुनर्विचार करेगी।