breaking news New

बिग न्यूज़ : महादेव तथा मां दुर्गा की विलक्षण मूर्ति का श्रृंगार दर्शन

बिग न्यूज़  : महादेव तथा मां दुर्गा की विलक्षण मूर्ति का श्रृंगार दर्शन

भानुप्रतापपुर।  छत्तीसगढ़ राज्य के राजधानी से 165 किलोमीटर दूरस्थ नगर भानुप्रतापपुर में सन् 1982 में स्थापित महादेव का सबसे पुराना एवं अद्वितीय मंदिर जिसका जीर्णोद्धार फरवरी सन् 2019 में समिति द्वारा करवाया गया पण्डित देवेंद्र शर्मा जिसे नगरवासी भोकू महराज के नाम से जानते हैं, भोकू महाराज जी सन् 2007 से  प्रतिदिन प्रातःकाल महादेव का नित नव श्रृंगार ताजा फूलों से करते है इस श्रृंगार में उनके साथ सहयोगी श्री भोजराम लोधीलाईन मेन बिजली विभाग से है जो.हमेशा सहयोग करते है

यह मंदिर ऊँ शिव दुर्गा मंदिर के नाम से जाना जाता है, जो बिजली ऑफिस भानुप्रतापपुर में स्थापित है यहां हर साल महाशिवरात्रि नवरात्रि में विशाल भंडारे का आयोजन भी किया जाता है। यह कांकेर जिला का एक ऐसा पहला अद्वितीय मंदिर है जहां रोज प्रातःकाल ताजे फूलों से श्रृंगार किया जाता है।

महादेव तथा मां दुर्गा की विलक्षण मूर्ति का श्रृंगार दर्शन भोकू महराज के द्वारा व्हाट्सएप तथा अन्य मीडिया माध्यमो से सैकड़ों श्रद्धालुओं को प्रतिदिन दर्शन दर्शन का लाभ मिलता है मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर ग्रुप भी इस मंदिर का प्रतिदिन श्रृंगार दर्शन को स्थान दिया जाता है। भक्तों का मानना ​​है कि महादेव के द्वार पर पहुंचने वाले हर भक्त की इच्छाओं की पूर्ति होती है। इस मंदिर में साक्षात महादेव शिव शम्भू का वास है जिससे भक्तो की मनोकामना पूर्ण होती है।