breaking news New

दिल्ली में चार मंजिला इमारत ढही, मलबे में दबने से 2 बच्चों की मौत; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दिल्ली में चार मंजिला इमारत ढही, मलबे में दबने से 2 बच्चों की मौत; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के सब्जी मंडी (Sabji Mandi) इलाके में एक 4 मंजिला इमारत गिर (Building Collapsed) गई है. ऐसे में आसपास के इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आशंका है कि अभी मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं. ये सब्जी मंडी दिल्ली के मलका गंज इलाके के पास है. मिली जानकारी के मुताबिक मलबे से निकाले गए दोनों बच्चों की मौत हो गई है. इन दोनों बच्चों को हिंदूराव अस्पताल ले जाया गया था जहां इन्हें मृत घोषित कर दिया गया है. एक बच्चे की उम्र 12 साल जबकि दूसरे की 7 साल बताई जा रही है.

बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर एक दूध की डेरी होने की बात भी सामने आई है. दरअसल, ये घटना राजधानी दिल्ली के मलका गंज इलाके की है. जहां इस हादसे की चपेट में एक कार भी आ गई है. इस दौरान मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई है. वहीं, पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया शुरू कर दिया गया है. जहां जेसीबी की मदद से मलबे को हटाया जा रहा है.
सीएम ने जताया दुख

दिल्ली के सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ”सब्जी मंडी इलाके में इमारत गिरने का हादसा बेहद दुखद. प्रशासन राहत और बचाव .कार्य में जुटा है, ज़िला प्रशासन के माध्यम से मैं खुद हालात पर नज़र बनाए हूं.”

मलबे से 1 व्यक्ति को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा
बता दें कि ये सब्जी मंडी इलाके की ये इमारत काफी पुरानी थी. वहीं, बीते 3 दिन से लगातार भारी बारिश हो रही है. बताया जा रहा है इस हादसे की सूचना नगर निगम को भी दी गई है. इसके अलावा मौके पर दमकल की कई गाडियां मौजूद हैं. पुलिस ने कहा कि अब तक एक घायल को रेस्‍क्‍यू किया गया है, लेकिन मलबे में कई और लोग दबे हो सकते हैं. बता दें कि मौजूदा AAP विधायक दिलीप पांडे घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. वहीं, एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू करने के लिए पहुंच चुकी है.

बीते रविवार को नरेला में भी ढही थी बिल्डिंग
रतगौरतलब है कि इससे पहले बीते रविवार को दिल्ली में तेज बारिश के बाद नरेला में एक पुरानी इमारत ढह गई थी. राहत की बात यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. हालांकि इस इमारत को NDMC ने पहले ही खतरनाक ढांचा घोषित कर दिया था.