सुरक्षा जवानों पर फायरिंग करने वाले तीन नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक भी बरामद

सुरक्षा जवानों पर फायरिंग करने वाले तीन नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक भी बरामद

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सल मोर्चे पर सुरक्षा बल को सफलता मिली है. पुलिस पर फायरिंग करने और ब्लास्ट करने जैसे आरोपो में शामिल तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया गया है, जिसमें से एक नक्सली पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित होना बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक चिंतागुफा थाना क्षेत्र के तोकनपल्ली, केरलापेंदा इलाके मे नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिल रही थी. इसके बाद सर्चिंग में इन्हें गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के मुताबिक चिंतागुफा थाना प्रभारी संदीप चंद्राकर और एसटीएफ की टीम को सर्चिंग के लिए रवाना किया गया. तोकनपल्ली के जंगलों में घेराबंदी करने पर तीन नक्सली गिरफ्तार हुए हैं. तीनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेजा गया. इससे पहले उनसे पूछताछ भी की गई. पूछताछ में नक्सल संगठन के संबंध में उनसे जानकारियां मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

एक लाख का इनामी नक्सली
पुलिस के मुताबिक तीनों नक्सली पिछले कई सालों से नक्सल संगठन में काम कर रहे हैं, जिसमे कुंजाम लखमा पिता पांडु नागाराम आरपीसी में मिलिशिया प्लाटून सेक्सन सी कमांडर है, जिस पर एक लाख रुपये का इनाम है. दूसरा सोढ़ी देवा मिलिशिया सदस्य और तीसरा माड़वी हूंगा तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया. तीनो पर पुलिस पार्टी पर हमला करने और फायरिंग करने के आरोप में पुलिस को तलाशी थी. तीनो नक्सलियों के पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई, जिसमें 2 नग इलेक्ट्रनिक डेटोनेट, 2 नग जिलेटिन रॉड, 3 मीटर कॉर्डेक्स वायर बरामद किए गए. न्यूज़18 से चर्चा करते हुए एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि पुलिस को एक अच्छी कामयाबी मिली है.