breaking news New

आप ने किया बस्तर की हीरो धाकड़ नैना का सम्मान

आप ने किया बस्तर की हीरो धाकड़ नैना का सम्मान


बस्तर की वादियों से प्रेरणा लेकर समूचे बस्तर के बेटियों को प्रेरित करने वाला है धाकड़ का संघर्ष-तरुणा साबे बेदरकर

जगदलपुर, 23 जून। आज आम आदमी पार्टी के बस्तर इकाई द्वारा बस्तर की बेटी और छत्तीसगढ़ की पहली महिला पर्वतारोही द हीरो नैना सिंह धाकड़ का सम्मान उनको शाल श्रीफल भेंट दे कर किया गया।जिसकी जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बस्तर जिला अध्यक्ष तरुणा साबे बेदरकर ने दी।

आगे जानकारी देते हुए तरुणा ने कहा कि नैना सिंह धाकड़ जो अपनी नाम की तरह धाकड़ है ,जिसने 10 दिनों में दो पर्वतों पर सफलतम फतेह प्राप्त किया। जगदलपुर के मुख्यालय से 10 किलोमीटर एकटा गुड़ा में रहने वाली और महारानी स्कूल में अपनी पढ़ाई करने वाली नैना के बारे में किसी ने नही सोचा था कि ऐसे अभूतपूर्व कारनामे कर बस्तर के परचम पूरे देश और विदेश में लहरायेगी।

तरुणा ने बताया कि उनसे मिलना उनकी पर्वत फतेह के दौरान सफर पर बातचीत करना काफी रोमांचित और प्रेरित करने वाला रहा है ।ऐसी संघर्ष करती धाकड़ बस्तर की बेटी से मिल कर अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

मिस धाकड़ ने 1 जून को विश्व की चौथी ऊंची चोटी माउंट लहोत्से जिसकी ऊँचाई 8516 मीटर है पर बस्तर के परचम लहराया और 9 दिन बाद विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट जिसकी ऊंचाई 8848.68 मीटर है फतेह कर देश विदेश में एक नया कीर्ति मान स्थापित कर राज्य की पहली महिला बनी। सफर इतना आसान नही था। मौसम खराब होने के वजह से सब और पर्वतारोही वापस आ गए पर नैना सिंह धाकड़ अपने धाकड़ पन के कारण डंटी रही और अभूतपूर्व ,अविश्वसनीय जीत दर्ज कराई।और ऐसे खराब मौसम में फतेह स्थान से अपना वीडियो बना अपना सन्देस पूरे भारत को दिया और पुनः बिना थकान के नीचे आई।

नैना सिंह धाकड़ से मिल कर उनकी पूरी सफर की कहानी सुनना काफी रोमांचक और प्रेरणा देने वाला रहा है।

बस्तर की रियल हीरो नैना सिंह धाकड़ है जिनके लगातार किये प्रयास से आज बस्तर में  पर्वतारोही अकादमी खुलने जा रही है ।बस्तर और समूचा छत्तीसगढ़ इसके लिए ऋणी रहेगा।

मिस धाकड़ को शुभकामनाओ के साथ ढेरों बधाइयां आम आदमी पार्टी प्रेषित करती है और उनके उज्वल भविष्य की कामना करती हैं।

मिस धाकड़ के सम्मान के दौरान जिला मीडिया अध्यक्ष गीतेश सिंघाड़े,जगदलपुर विधानसभा आंदोलन समिति अध्यक्ष ईश्वर कश्यप,शुभम सिंह और अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।