breaking news New

किसानों को पानी देने की मांग,मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन - चेतन साहू

किसानों को पानी देने की मांग,मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन - चेतन साहू

अधिकारी के द्वेष पूर्व रवैया के चलते नहीं मिल रहा किसानों को पानी

किसन लाल विस्वकर्मा

मगरलोड, 20 नवंबर। प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा किसानों को रबी फसल के लिए बांधो में पर्याप्त पानी होने के कारण रबी फसल के लिए पानी देने की बात करते वही दूसरी ओर धमतरी जिला अंतर्गत विकासखंड मगरलोड के अधिकतर गांव जल संसाधन विभाग द्वारा पानी दिया जा रहा है  ये गांव पिछले समय भी दिया गया था ,वहीं कुछ गांव जो मुख्य नहर से जुड़ा है लूगे करेली मयनर नहर जिनके अन्तर्गत भरदा, परश्वानी, लूगे,करेली छोटी,मेघा जैसे कुछ गांव को पानी देने से विभागीय अधिकारी द्वारा मना किया जाता है। 

क्षेत्र के युवा नेता चेतन साहू ने बताया कि सम्बन्धी विभाग के अधिकारी द्वेष पूर्वक रवैया अपनाते हुए सीधे- सीधे किसानो को पानी देने से मना कर रहा है। जब की जलाशयों(बांधो) में पर्याप्त पानी है और आसानी से इन गांवों से जुड़े नहरों में पानी आता है। जान बूझकर ना देने से क्षेत्र के किसानों में विभाग अधिकारी के प्रति रोष है और आगे उग्र आंदोलन भी किया जाने की बात कही है। 


चेतन साहू आगे कहा की मैंने निवास जाकर सम्बन्धी विभाग अधिकारी की द्वेष पूर्वक राविय्या प्रदेश के  मुख्यमंत्री  पास ज्ञापन के माध्यम से जानकारी दिया हूं साथ ही किसानों को पानी दिलवाने की भी मांग माननीय मुख्यमंत्री से किया हूं।प्रमुख किसान चेतन साहू, मनोहर साहू,कोमल सिंह, ड्रा परमेश्वर, डाहरू राम,निरंजन साहू,येवन सेन,टीकम निर्मलकर भी मांग में साथ रहे।