breaking news New

कस्टम मिलिंग की प्रोत्साहन राशी में तीन गुना वृद्धि की घोषणा, मिलरों नें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का माना आभार

कस्टम मिलिंग की प्रोत्साहन राशी में तीन गुना वृद्धि की घोषणा, मिलरों नें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का माना आभार


राजकुमार मल

भाटापारा - प्रदेश राईस मील एशोसिएशन के नेतृत्व में राईस मिलर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से विगत 20 वर्षों से राईस मिलर को निरन्तर होने वाले आर्थिक नुकसान से अवगत करते हुए मिलर की समस्याओं के निराकरण की माँग की । मुख्यमंत्री ने मिलरों की माँग पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश के साथ ही खरीफ वर्ष 2021 - 22 में कस्टम मिलिंग दर व प्रोत्साहन राशी 40/- क्विंटल को बढ़ाकर 120/- क्विंटल करने की घोषणा की।

    बलौदाबाजार - भाटापारा  जिला राईस मील एशोसिएशन के अध्यक्ष देवेन्द्र भृगु ने बताया कि जब से छग राज्य बना तब से मिलर को 40/- कस्टम मिलिंग का मिल रहा था.जबकि इन बीस वर्षों में समस्त खर्चों में बेहताशा वृद्धि होने से मिलर निरन्तर आर्थिक घाटे में काम कर रहे थे। हमारे राईस मील एशोसिएशन प्रदेशाध्यक्ष कैलाश रूगंटा , प्रदेश महामंत्री प्रमोद अग्रवाल , रोशन चन्द्राकर , मोहनलाल अग्रवाल और पदाधिकारीयों व जिलाध्यक्षों के साथ मुख्यमंत्री निवास के कार्यालय में समस्याओं के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री जी के सानिध्य में बैठक हुई।

मुख्यमंत्री जी ने सभी विषयों व धान खरीदी पर भी गंभीरता से चर्चा किये और बैठक में मिलरों के प्रति सहानुभूति पूर्वक निर्णय किये गये। प्रदेशाध्यक्ष कैलाश रूगंटा ने मुख्यमंत्री जी को प्रदेश के मिलरों की गिरती अर्थव्यवस्था से अवगत कराया। मिलर हित में मुख्यमंत्री जी के अभूतपूर्व निर्णय के लिए पूरे प्रदेश के मिलर ह्रदय से धन्यवाद ज्ञापित करते है।

    बलौदाबाजार - भाटापारा जिले के अध्यक्ष देवेन्द्र भृगु , नरेन्द्र भूषाणिया , प्रमोद केड़िया , तरुण केशरवानी , सपन केशरवानी , दिनेश केड़िया , नरेश भट्टर , पवन केड़िया , मनीष सिंघानिया , राहुल शर्मा , मनोज केड़िया , बिल्लू केड़िया , संजय अग्रवाल , राजकुमार सोलंकी , संजू पटेल , वंश चौधरी , ईश्वर अग्रवाल , मुकेश अग्रवाल , मुकेश थारानी आदि  राईस मिलरों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, नान के चेयरमेन रामगोपाल अग्रवाल व प्रदेशाध्यक्ष श्री कैलाश रूगंटा व पदाधिकारियों का ऐतिहासिक निर्णय पर आभार व्यक्त किये।