breaking news New

भूपेश बघेल सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की बदौलत पढ़ाई के प्रति बढ़ी जागरूकता, प्रावीण्य सूची में आएं बच्चों का किया सम्मान

भूपेश बघेल सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की बदौलत पढ़ाई के प्रति बढ़ी जागरूकता, प्रावीण्य सूची में आएं बच्चों का किया सम्मान

पंडरीपानी, भगतसिंह, धरमपूरा व तितिरगांव में सरस्वती सायकिल वितरण समारोह

जगदलपुर !"गांव हो या शहर हर कोई शिक्षा के महत्त्व को समझ रहा है और दुरस्त अंचलों के बच्चों में पढ़ाई के प्रति जागरूकता देखने को मिल रहा है जिसके बदौलत प्रावीण्य सूचियों में बच्चों का नाम दर्ज हो रहा है जिनको सम्मान करने का गौरव प्राप्त हो रहा है। भविष्य में अपने गांव-शहर का नाम रोशन करें उसके साथ ही स्कूल, जिला व प्रदेश का नाम भी रोशन करें।" उक्त बातें छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना सरस्वती सायकिल वितरण योजना अंतर्गत पंडरीपानी, भगतसिंह, धरमपूरा व तितिरगांव में आयोजित कार्यक्रमों में कहीं।  *संसदीय सचिव व विधायक रेखचंद जैन ने आगे कहा कि सभी बच्चों को मन लगाकर पढाई करने की आवश्यकता है जिससे यह मुकाम हासिल हो। छत्तीसगढ़ के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व शिक्षा मंत्री डाॅ प्रेमसाय सिंह शिक्षा के क्षेत्र के लिए कई उल्लेखनीय कार्य कर रहें हैं जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण है कि शहीद भगत सिंह में लैबोरेट्री खोला गया है जोकि विधार्थियों को नया राह दिखायेगा। इस दौरान शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव शर्मा ने भी प्रेरक उद्बोधन के माध्यम से ज्ञानवर्धक बातें बताई साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार की इस कल्याणकारी योजना का लाभ छात्राओं को मिलने पर शुभकामनाएं प्रेषित किया। इस दौरान महापौर सफीरा साहू, निगम सभापति कविता साहू, जनपद अध्यक्ष श्रीमती अनिता पोयाम , आईटी सेल प्रदेश महासचिव योगेश पानीग्राही,खंड़ शिक्षा अधिकारी एम ए भारद्वाज ने भी अपनी बातों को रखा।  मुख्यमंत्री व संसदीय सचिव व अतिथियों ने प्रावीण्य सूची में आएं 20 छात्रों का भी सम्मान किया गया। 


10लाख रुपये से बने  एटीएल लैंब का लोकार्पण 

शहीद भगत सिंह हाई सेकेंडरी स्कूल में एटीएल लैब लोकार्पण अतिथियों द्वारा किया गया। इस लैब से सभी लोगों को नवाचार के शिक्षा मिलेगी सिर्फ शिक्षक या बच्चों को ही नहीं कोई भी इसका लाभ ले सकते हैं। इस दौरान शाला की विभागीय शिक्षिका द्वारा डेमोंसट्रेशन करके भी दिखाया गया।


यह रहे मौजूद

 सायकिल वितरण कार्यक्रम में जिला महामंत्री अनवर खान ,पार्वती शर्मा सरपंच पंडरीपानी,जयती मौर्य सरपंच पंडरीपानी दो, सोनसिरा गौतम तितिरगांव, एल्डरमेन अमर सिंह, उपसरपंचगण टेसवंत पानीग्राही,  सोमेंद्र ठाकूर, ब्लाक महिला अध्यक्ष लक्ष्मी कश्यफ,  कमलु मौर्य, राम पिल्ले, आभास मोहंती,नीरज देवांगन, विष्णु पानीग्राही, खीरमनी कश्यप सहित अन्य उपस्थित थे।