breaking news New

छ.ग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन की प्रदेश कार्यसमिति बैठक सम्पन्न, यूनियन का प्रंतीय चुनाव कार्यक्रम घोषित

छ.ग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन की प्रदेश कार्यसमिति बैठक सम्पन्न, यूनियन का प्रंतीय चुनाव कार्यक्रम घोषित

रायपुर। प्रदेश के सबसे सशक्त पत्रकार यूनियन छ.ग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रायपुर स्थित होटल महिंद्रा में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य रूप से यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अमित गौतम सहित समस्त प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहे। 

यूनियन की बैठक का मुख्य मुद्दा यूनियन का होने वाला प्रांतीय चुनाव था छ.ग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ़ शासन श्रम विभाग से इंडियन ट्रेड यूनियन एक्ट 1926 के तहत एक पंजीकृत यूनियन है। इस यूनियन का कार्यकाल 3 वर्ष का है यूनियन की स्थापना 9 दिसंबर 2018 9 को हुई थी।

इसी के तहत यूनियन का कार्यकाल 3 वर्ष का पूर्ण होने से पूर्व प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में यूनियन के समस्त इकाइयों को भंग करके चुनाव कार्यक्रम घोषित किया गया।  चुनाव कार्यक्रम में मतदाता सूची का प्रकाशन दिनांक 3 दिसंबर 2021, नामांकन की तिथि 5 दिसंबर 2021, नाम वापसी 7 दिसंबर 2021 एवं 9 दिसंबर को यूनियन की आमसभा चुनाव एवं परिणाम की घोषणा।

जिसके तहत मुख्य चुनाव अधिकारी वरिष्ठ पत्रकार अनिल साखरे एवं सहायक चुनाव अधिकारी आर बी वर्मा को बनाया गया। आने वाले समय में यूनियन को किस तरह और मजबूत नवनिर्वाचित कार्यकारिणी द्वारा किया जाना चाहिए इस पर भी सबकी सलाह ली गई। 3 वर्ष में किए गए कार्यों का संपूर्ण विवरण यूनियन के प्रदेश महासचिव सेवकदास दीवान द्वारा दिया गया।