breaking news New

COVID-19 टीकाकरण अभियान में सहायता के लिए पाकिस्तान को World Bank से 15 मिलियन अमरीकी डालर प्राप्त होंगे

COVID-19 टीकाकरण अभियान में सहायता के लिए पाकिस्तान को World Bank से 15 मिलियन अमरीकी डालर प्राप्त होंगे


विश्व बैंक ने देश को COVID-19 महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए पाकिस्तान में चल रहे राष्ट्रीय वैक्सीन अभियान का समर्थन करने के लिए 153 मिलियन अमरीकी डालर के प्रावधान को मंजूरी दी है।

यह विश्व बैंक के गरीब देशों को टीके, परीक्षण और उपचार खरीदने और वितरित करने में मदद करने के प्रयास के तहत आता है। 13 मई तक, विश्व बैंक ने 21 देशों में 2 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक की वैक्सीन परियोजनाओं को मंजूरी दी है।

गुरुवार को जारी प्रेस बयान के अनुसार, ये फंड स्वास्थ्य प्रणाली की प्राथमिकता और योग्य आबादी के लिए टीकाकरण अभियान को लागू करने की क्षमता को मजबूत करने में मदद करेंगे।

 COVID​​-19 की तीसरी लहर मार्च 2021 में पाकिस्तान में उभरी और लाखों लोगों के जीवन और आजीविका के लिए खतरा है, ”पाकिस्तान के लिए विश्व बैंक के कंट्री डायरेक्टर नाजी बेन्हासिन ने कहा।

"विश्व बैंक इस सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट को दूर करने में पाकिस्तान का समर्थन करने के लिए एक प्रतिबद्ध भागीदार बना हुआ है, जिसमें टीकाकरण और महामारी के सामाजिक और आर्थिक प्रभावों से निपटने के लिए सहायता प्रदान करना शामिल है।"

पाकिस्तान में टीकों के लिए इस वित्तपोषण के अलावा, विश्व बैंक ने अफगानिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका में टीकाकरण खरीद और रोलआउट प्रयासों का समर्थन करने के लिए कुल 768.5 मिलियन अमरीकी डालर प्रदान किए हैं।