breaking news New

अबकी ईद सबकी ईद के पैगाम के साथ सादगी के साथ अपने पडोसियों के साथ खुशियां बांटते मनायें ईद- हाजी वसीम अहमद, जावेद खान

अबकी ईद सबकी ईद के पैगाम के साथ सादगी के साथ अपने पडोसियों के साथ खुशियां बांटते मनायें ईद- हाजी वसीम अहमद, जावेद खान


आल मुस्लिम वेलफेयर फाऊंडेशन के जिला अध्यक्ष जावेद खान ने की मुस्लिम जमात से घर पर रहकर ईद मनाने की अपील


जगदलपुर, 11 मई। आल मुस्लिम वेलफेयर फाऊंडेशन के बस्तर संभाग संरक्षक हाजी वसीम अहमद और जिला अध्यक्ष जावेद खान ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बस्तर जिला के सभी सुन्नी मुस्लिम जमात से अपील की है कि इस वैश्विक महामारी से आज पूरा देश पूरा प्रदेश जूझ रहा है और बस्तर जिला भी इससे अछूता नहीं है ऐसे में शासन प्रशासन के द्वारा महामारी के रोकथाम के लिये जरूरी दिशा निर्देश जारी किये हैं, इन दिशा निर्देशों का कडाई से पालन करते हुए हमें अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए ईद का त्यौहार पूरी सादगी के साथ सामाजिक दूरी बनाते हुए घर पर रहकर ही मनाना है एवं शरीअत के मुताबिक ईद की नमाज अदा करनी है और शासन प्रशासन का सहयोग करते हुए देश के जिम्मेदार नागरिक होने का उदाहरण पेश करना है। 

और अपने मुल्क और पूरी मानवजाति को कोरोना महामारी से बचाने अल्लाह अज्वजल से दुआ करनी है। 


हाजी वसीम अहमद और जावेद खान ने सुन्नी मुस्लिम जमात से अपील की है कि पैगंबर मोहम्मद सल्लल्लाहू अलैहि वसल्म ने मोमिनों से कहा है कि नमक से इफ्तार कर लेना, ईद पर पुराने कपड़े पहन कर नमाज अदा कर लेना मगर अपने पडोस में किसी को भूखा मत सोने देना फिर आपका पड़ोसी किसी भी मजहब का क्यों ना हो। हम अल्लाह और अल्लाह के रसूल को मानने वाले लोग हैं इस लाकडाउन में हमें इन्सानियत का फर्ज अदा करते हुए अपने पडोसियों का पूरा ख्याल रखना है,अपने पडोसियों के साथ ईद की खुशियां बांटते हुए जरुरतमंदों की मदद करनी है और अबकी ईद सबकी ईद का पैगाम देना है। 

हमने पिछले वर्ष भी कोरोना महामारी के चलते लाकडाउन और शासन प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए घर पर रहकर ईद का जश्न पूरी सादगी के साथ मनाया था और इस साल भी उसी सादगी के साथ ईद का जश्न मनायें और दरगाह कब्रिस्तान में भीड जमा करने से बचें मास्क का इस्तेमाल लगातार करें ऐसी अपील आल मुस्लिम वेलफेयर फाऊंडेशन बस्तर की सुन्नी मुस्लिम जमात से करती है।