breaking news New

अचानक हाथियों की आमद से ग्राम बंदोरा के किसान परेशान, रौंदी दो एकड़ की फसल

 अचानक हाथियों की आमद से ग्राम बंदोरा के किसान परेशान, रौंदी दो एकड़ की फसल

महासमुंद ।  एक दंतैल हाथी दल समेत ग्राम बंदोरा पहुंच गया यहां धान की फसल को रौंदकर वह जंगल की ओर चला गया। ज्ञात हो कि पिछले दस दिनों से एक भी हाथी क्षेत्र में नहीं था। 

अचानक हाथियों की आमद से किसान परेशान हैं, क्योंकि क्षेत्र में अब फसल कटाई का काम शुरू हो गया है। इधर ग्रामीणों से मिली सूचना के बाद से आसपास के क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

 बताया जा रहा है कि ये दंतैल बार दल का है, जो बार जंगल में पिछले 10 दिनों से रोहांसी दल के साथ घूम रहा था। इसके दल के दो टस्कर रोहांसी दल के एक दंतैल के साथ धमतरी की ओर आगे बढ़ गया है। हाथी भगाओ फसल बचाओ समिति के राधेलाल सिन्हा ने बताया कि पिछले 10 दिनों से बार दल का दंतैल छतलाडबरा, तालाझर की ओर घूम रहा था। 

वह रोहांसी दल के साथ मिल गया था, लेकिन गुरुवार-शुक्रवार की रात अचानक ग्राम बंदोरा पहुंच गया और फ सलों को रौंदकर बर्बाद कर दिया। इससे किसान कुसोराम खडिय़ा, लोभन बरिहा एवं वेदकुमार खडिय़ा की फसलों को बर्बाद कर दिया है। किसानों ने बताया कि दंतैल ने करीब दो एकड़ फसल को बर्बाद कर दिया है। ग्रामीणोंं की मानें तो दंतैल सुबह होते ही जंगल की ओर चला गया है।