प्रधानमंत्री ने कोरोना को लेकर केंद्रीय मंत्रियों को सौंपी राज्यों की जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री ने कोरोना को लेकर केंद्रीय मंत्रियों को सौंपी राज्यों की जिम्मेदारी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कोरोना वायरस पर पल-पल की नजर रखने के लिए मंत्रियों को अलग-अलग राज्यों की जिम्मेदारी दी है। पीएमओ ने कोरोना पर जानकारी देने के लिए मंत्रियों को राज्यों का प्रभारी बनाया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है। कृष्णपाल गुर्जर और डॉ महेंद्रनाथ पांडेय को भी यूपी का प्रभारी बनाया गया है।

इसके अलावा ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी और सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को महाराष्ट्र, जल मंत्री गजेंद्र शेखावत को राजस्थान, पंजाब का प्रभारी बनाया गया है। जनरल बीके सिंह को असम की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ओड़िशा का प्रभारी बनाया गया। अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को झारखंड की जिम्मेदारी दी गई है। अर्जुन मुंडा को छत्तीसगढ़ को प्रभारी बनाया गया है। ये सभी मंत्री कोरोना वायरस पर प्रतिदिन पीएमओ को रिपोर्ट करेंगे।

बिहार का जिम्मा खाद्य मंत्री रामविलास पासवान और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को सौंपा गया है। बता दें कि देश में अब तक कोरोना के 650 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें करीब 43 लोग ठीक भी चुके हैं। 13 लोगों की मौत हो चुकी है।