breaking news New

शहीदों की मजारों पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर जान न्यछौवर करने वाले वीर योद्धाओ की यही निशांनी होगा

शहीदों की मजारों पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर जान न्यछौवर करने वाले वीर योद्धाओ की यही निशांनी होगा

SUKMA।  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों और जवानों ने अपने उन बहादुर सपूतों को याद किया जिन्होंने आज ही के दिन वर्ष 2017 में सुकमा जिले के बुरकापाल में अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया था। 

विदित हो कि 24 अप्रैल 2017 को 74 वीं वाहिनी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की बुरकापाल में तैनात कंपनी ने नक्सली हमले का वीरता से सामना करते हुए अपने 25 साथियों की शहादत दी थी। आज उस शहादत की पांचवीं वर्षगांठ पर शहीदों की स्मृति में बने शहीद स्थल पर वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

इस अवसर पर योज्ञान सिंह, उप महानिरीक्षक (परिचालन) सुकमा रेंज, राजेश यादव, कमांडेंट 150 बटालियन, डी एन यादव कमांडेंट 74 बटालियन, ताशी ज्ञालिक कमांडेंट 2 बटालियन और सुनील शर्मा पुलिस अधीक्षक मौजूद थे। जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के पश्चात योज्ञान सिंह उप महानिरीक्षक (परिचालन) सुकमा रेंज ने उपस्थित जवानों को संबोधित किया।

योज्ञान सिंह ने अपने सम्बोधन में शहीद जवानों के बलिदान को याद किया तथा देश की आंतरिक सुरक्षा बनाए रखने और नक्सल प्रभावित इन इलाकों विकास कार्यों को गति प्रदान करने में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की भूमिका पर प्रकाश डाला। 

योज्ञान सिंह ने उपस्थित जवानों का आह्वान करते हुए अपने बहादुर साथियों की शहादत की सच्ची श्रद्धांजलि के रूप में उनके अधूरे सपनों को पूरा करने का प्रण लेने को कहा। उदबोधन के पश्चात शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रख कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना अर्पित की गई। 

इस अवसर पर शहीदों के परिवारजनों को भी हर संभव मदद करने का प्रण लिया गया। अंत में बुरकापाल के शहीद स्थल पर शहीद जवानों के चित्र लगा कर उनकी शहादत का सम्मान किया गया