breaking news New

संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव के गरियाबंद आगमन पर अखिल भारतीय यादव महासभा ने किया स्वागत

संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव के गरियाबंद आगमन पर अखिल भारतीय यादव महासभा ने किया स्वागत


गरियाबंद- स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव के नगर आगमन पर गरियाबंद मुख्यालय के तिरंगा चौक में गरियाबंद के यादव समाज द्वारा राउत नाचा के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया । जिसके पश्चात अखिल भारतीय यादव महासभा के बने मंच पर उन्हें सम्मानित किए जाने के बाद स्थानीय सर्किट हाउस मे अखिल भारतीय यादव महासभा के पदाधिकारियों द्वारा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नाम अपर कलेक्टर जी.आर. चौरसिया को ज्ञापन सौंपा गया ।

यादव समाज के पदाधिकारीयों द्वारा संसदीय सचिव को सामाजिक भवन निर्माण के लिए भूमि आवंटन किए जाने की मांग भी की गई, जिसके लिए संसदीय सचिव ने यादव समाज के लोगों को आश्वस्त किया कि जल्द ही इस पर पहल की जाएगी । 

पदाधिकारियों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि

अखिल भारतीय यादव महासभा के बैनर तले पूरे भारत देश में प्रत्येक जिलों के कलेक्टरों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन सौंप कर मांग की जा रही है कि जनसंख्या जनगणना 2021 में OBC समुदाय और जातिगत जनगणना को सम्मलित कराया जाय । ज्ञापन में कहा गया कि यादव जाति देश की सबसे बड़ी मूल जाति है जो संपूर्ण भारतवर्ष में बहुसंख्या में पाई जाती है । आंतरिक गणना अनुसार जिसकी संख्या करीब 22 करोड़ है ! मंडल कमीशन के अनुसार ओबीसी की संख्या अनुमानतः 52 % है । लेकिन इसपर कोई सरकारी आँकड़ा औपचारिक रूप से उपलब्ध नहीं है।


भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा 2018 में संसद से जातिगत जनगणना कराने की घोषणा की गई थी। लेकिन जुलाई 2021 में सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा इसे ना कराने की परियोजना के बारे में संसद में बात उठी जिसके कारण न केवल यादव जाति, 

अपितु संपूर्ण OBC समाज आहत और नाराज है ।

इसलिए यादव समाज द्वारा केंद्र सरकार से जनगणना 2021 में जातिगत और OBC समुदाय की गणना कराने की मांग किया जा रहा है ।

इस दौरान अखिल भारतीय यादव महासभा के प्रदेश महामंत्री सुनील कुमार यादव जिला संरक्षक वीरू यादव जिला अध्यक्ष जितेंद्र यादव जिला महामंत्री प्रवीण यादव जिला महामंत्री रिखी यादव के साथ अखिल भारतीय यादव युवा महासभा के जिला महामंत्री एवं मीडिया प्रभारी सुनील यादव सचिव छगन यादव, सह सचिव सनत यादव व पुनाराम यादव

सहित बड़ी संख्या में यादव समाज गरियाबंद के लोग शामिल थे।