breaking news New

छत्तीसगढ़ की पहली संक्रमित युवती ने कोरोना से जीता जंग, दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद एम्स ने किया डिस्चार्ज

छत्तीसगढ़ की पहली संक्रमित युवती ने कोरोना से जीता जंग, दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद एम्स ने किया डिस्चार्ज


रायपुर। छत्तीसगढ़ की पहली  कोरोना संक्रमित युवती ने जंग जीत लिया है।  राजधानी के एम्स में संक्रमित युवती भर्ती थी।  यह प्रदेश की पहली     मरीज थी जिसका  रिपोर्ट निगेटिव पाया गया उसके  के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है। युवती की   दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद एम्स प्रबंधन ने उसे पूरी तरह ठीक माना है।  लिहाजा इसके बाद ही उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। 

प्राप्त जानकारी  के अनुसार  अब तक राज्य में कोरोना के कुल 9 पाॅजिटिव मामले  सामने आए थे, जिनमें अब कुल चार मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।  राज्य के लिए यह किसी खुशखबरी से कम नहीं है।  यहां ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत देश के अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर है।   इस बीच राज्य में लगातार संदिग्ध मामले भी आ रहे है  , जिन्हें क्वारंटाइन पर रखा गया है।  इनमें से कई लोगों के सैम्पल जांच में भेजे गए हैं, जिसके रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। 


ठीक होने वाले चार मरीजों में से तीन ऐसे हैं,  रायपुर के रामनगर में रहने वाले व्यक्ति की कोई ट्रैेवलिंग के बारे में  पता नहीं चला है। जिनकी फाॅरेन ट्रैवलिंग की हिस्ट्री थी।  दो की दुबई और एक की लंदन से हाल ही में छत्तीसगढ़ वापसी हुई थी। 

chandra shekhar