breaking news New

पढ़ाई के प्रति लगन और मेहनत बरकरार रखें - कलेक्टर

पढ़ाई के प्रति लगन और मेहनत बरकरार रखें - कलेक्टर


   सक्ती, 23 मई। स्वामी आत्मानंद विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत कलेक्टर ने किया जिले के 10वीं 12वीं परीक्षा  के प्राविण्य सूची में स्थान पाने वाले, प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सम्मान। जांजगीर-चांपा 23 मई रविवार  कलेक्टर  यशवंत कुमार ने आज कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में जिले के 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा में प्रविण्य सूची में  स्थान बनाने वाले और उत्कृष्ट अंक अर्जित कर जिले का नाम रोशन करने वाले विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर उनका सम्मान किया।

 इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि वह अपनी पढ़ाई का स्तर और अधिक मेहनत और लगन से आगे भी बरकरार रखें ।  उन्होंने उपस्थित पालकों का आह्वान  कर कहा कि उनकी मेहनत, त्याग  के परिणाम स्वरूप विद्यार्थियों ने परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन किया  है ।

 कलेक्टर ने कहा कि सभी विद्यार्थी विशेषकर प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं के लिए खूब  मेहनत करें  ताकि उन्हें सफलता अर्जित हो सके । कलेक्टर ने कहा कि ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने वाले परीक्षार्थियों कड़ी मेहनत करें । यह  पढ़ाई उनके भविष्य का मार्ग प्रस्थान करेगी ।

पलकों का आह्वान करते हुए कलेक्टर ने कहा कि अपने बच्चों की अभिरुचि का ध्यान रखें और उसी के अनुरूप घर में वातावरण निर्मित करें ताकि बच्चे अपनी रुचि के क्षेत्र में सफलता हासिल करें। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई  के साथ-साथ खेल और शारीरिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहिए ।  वर्तमान घटनाओं से परिचित रहे नियमित रूप से अखबार विशेषकर संपादकीय कालम पढ़े ताकि किसी भी विषय पर अपने खुद की एक  सोंच विकसित कर सकें।

कलेक्टर ने जिले के प्रविण्य सूची में स्थान पाने वाले और अच्छे अंक अर्जित कर 10वीं 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी । कलेक्टर ने 2019 और 2020 की दसवीं, बारहवीं की परीक्षाओं में प्रविण्य में स्थान बनाने वाले और उत्कृष्ट अंकों में परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

कलेक्टर द्वारा जिले के जिन विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया उनमें 2019 में  कक्षा दसवीं की कुमारी निकिता कुर्रे प्रविण्य सूची में 6, कुमारी सृष्टि  गौर 6, कुमारी प्रियंका सिदार 10, इसी प्रकार कक्षा 12वीं मे अभिषेक कुमार डडसेना  7 और  सुुकलाल सिदार  प्रवीण सूची मेंं 10 स्थान , शामिल हैं।कुमारी शिवानी यादव,कांसा, अवनीश प्रजापति को भी कलेक्टर के करकमलों से सम्मानित किया गया ।


इसी प्रकार 2019 में कक्षा 12 वीं में अभिषेक कुमार डडसेना, करनौद,  मेरिट लिस्ट में 7 वां स्थान,श्री सुखलाल सिदार ,डभरा ललित कला संकाय में प्रथम स्थान,(स्वर्ण पदक) सम्मानित किए गए।

वर्ष 2020 में कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा में प्राविण्य सूची में स्थान बनाने वाले बृजेन्द्र कुमार देवांगन,बिर्रा,4 था स्थान, कुमारी

 छाया निर्मलकर बलोदा, 6 वां, अवनीश प्रजापति, शिवरीनारायण ,ईशा साहू,बिर्रा, रेणुका चंद्रा, जैजैपुर सभी सातवां,

हर्ष कुमार देवांगन,बलोदा,कु शिवानी यादव,कंसा, भास्कर पटेल,अमलीडीह, सभी 9 वां स्थान को सम्मानित किया गया। धर्मेंद्र पटेल अमली डीह (‌अनुपस्थित) 10 वां स्थान हासिल किया है।

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत गजेन्द्र सिंह ठाकुर, शिक्षा विभाग के अधिकारी, पालक और विद्यार्थी गण उपस्थित थे।