breaking news New

गोठान समितियों का गठन आवश्यक: सीईओ

गोठान समितियों का गठन आवश्यक: सीईओ

जगदलपुर। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने जिले के सभी गोठानों में अनिवार्य रूप से गोठान समितियों का गठन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि समिति के माध्यम से गोधन न्याय योजना के क्रियान्वयन में प्रगति लाने के भी निर्देश दिए। सीईओ सुश्री चैधरी ने आज कलेक्टोरेट जगलपुर के प्रेरणा कक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को उक्ताशय के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने कहा कि जहां पर गोबर की खरीदी हुई वहां पर वर्मी खाद का उत्पादन करना अनिवार्य है। इसके लिए गोठानों में वर्मी टांका निर्माण सुनिश्चित कराने के लिए जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने नेपियर घास की प्लांटेशन की प्रगति की भी समीक्षा की। बैठक में सीईओ जिला पंचायत सुश्री चैधरी ने कहा कि मैदानी स्तर में विभिन्न योजनाओं की प्रगति का निरीक्षण करने के लिए सेक्टर अधिकारियों के रूप में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दायित्व दिया गया है। बैठक में जन चौपाल, पीजीएन पोर्टल और समय सीमा के प्राप्त आवेदनों और प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर कलेक्टर अरविंद एक्का द्वारा जल जीवन मिशन की प्रगति तथा राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत किए जा रहे पंजीयन कार्यवाही की समीक्षा की गई। साथ ही गिरदावरी कार्य में प्रगति लाने के निर्देश भी दिए गए। इस अवसर पर सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।