breaking news New

गर्लफ्रेंण्ड सुसाइड केस : पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज..महिला मित्र सोनिया भारद्वाज ने की थी बंगले पर आत्महत्या..अंतिम संस्कार में भी पहुंचे सिंघार

गर्लफ्रेंण्ड सुसाइड केस : पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज..महिला मित्र सोनिया भारद्वाज ने की थी बंगले पर आत्महत्या..अंतिम संस्कार में भी पहुंचे सिंघार

जनधारा समाचार
भोपाल. एमपी के पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार पर महिला मित्र को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया गया है. सुसाइड नोट के आधार पर और महिला के बेटे और नौकर के बयानों के आधार पर धारा 306 के तहत शाहपुरा थाने में मामला दर्ज हुआ है. आश्चर्यजनक ढंग से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार महिला के अन्तिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे. महिला की मां को गले से लगाकर वे भावुक हो गए.

पूर्व भाजपा विधायक रंजना बघेल ने कहा कि उमंग सिंघार की पहले से ही 2 पत्नियां हैं. आरोप लगाते हुए रंजना बघेल ने कहा कि पहले भी कई महिलाओं का शोषण किया गया है. जांच कर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

धार जिले के गंधवानी से कांग्रेस के विधायक पूर्व वनमंत्री उमंग सिंघार की मुश्किलें अब बढ़ती जा रही हैं. भाजपा चौतरफा उनपर हमले कर रही है. धार के मनावर से पूर्व भाजपा विधायक रंजना बघेल ने भी कई सवाल खड़े कर दिए हैं. नेत्री रंजना बघेल का कहना है कि, ''कोई महिला किसी के बेडरूम में जाकर आत्महत्या करे और सुसाइड नोट में लिखे की आपका गुस्सा सहन नहीं कर सकती. यह केवल एक पत्नी ही कह सकती है. यह जाहिर है कि उस महिला के साथ अत्याचार किया गया है, उसका शोषण किया गया. वह जानना चाह रही होगी परंतु उस पर दबाव बनाया गया होगा.''



क्या है मामला
उमंग सिंघार के शाहपुरा स्थित बंगले में रविवार को एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक महिला की पहचान सोनिया भारद्वाज (39) के रूप में की गई है. महिला के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया. जिसमें महिला ने उमंग सिंघार के नाम का जिक्र किया है. साथ उसने यह भी लिखा कि है कि वह उसके जीवन का हिस्सा नहीं बन पाई.

मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर हुई थी मुलाकात
खास बात यह है कि उमंग सिंघार करीब 2 साल पहले एक मैट्रिमोनियल साइट के जरिए सोनिया से मिले थे। दोनों की पहली डेट दिल्ली में हुई थी। और भोपाल के शाहपुरा पुलिस थाने में उमंग सिघांर के खिलाफ सोनिया भारद्वाज को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला (आईपीसी की धारा 306 के तहत) दर्ज किया गया है।

उमंग और सोनिया मैट्रिमोनियल साइट पर जीवन साथी तलाश रहे थे
बताया जा रहा है कि उमंग सिंघार मैट्रिमोनियल साइट के जरिए अपने लिए पत्नी की तलाश कर रहे थे, तभी उनकी मुलाकात सोनिया भारद्वाज से हुई। दोनों के बीच दिल्ली में मीटिंग हुई और फिर बात आगे बढ़ गई। अंबाला में चर्चा है कि करीब 3 साल पहले दोनों की बातचीत शुरू हो गई थी। सोनिया भारद्वाज कम से कम 2 बार भोपाल आई है। इस बार पिछले 25 दिनों से भोपाल में और उमंग सिंघार के घर में रह रही थी। जबकि अंबाला में लोगों को पता है कि सोनिया भारद्वाज भोपाल में किसी मार्केटिंग कंपनी में जॉब कर रही थी।

पहले को सोनिया ने छोड़ा, दूसरे ने सोनिया को छोड़ा, उमंग सिंघार तीसरे थे
बताया जा रहा है कि सोनिया भारद्वाज दो बार शादी कर चुकी है। हाई प्रोफाइल लाइफ के लिए सोनिया ने अपने पहले पति को छोड़ दिया था। उसकी लाइफ स्टाइल से परेशान होकर दूसरे पति ने उसे छोड़ दिया था। उमंग सिंघार उसकी लाइफ में तीसरे नंबर पर थे, जिनसे शादी करने की तैयारी कर रही थी। शायद उमंग को इस बात का पता चल चुका था इसीलिए सोनिया के सुसाइड नोट में लिखा है कि 'अब सहन नहीं होता है, किसी बात का स्पष्ट जवाब नहीं देते हैं।' इस मामले में मजेदार कॉमन पाइंट यह है कि उमंग सिंघार की भी 2 शादियां हो चुकीं हैं और सोनिया तीसरी थी।