breaking news New

BREAKING पत्नी के साथ सफर कर रहे जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, चार अधिकारी की मौत

BREAKING पत्नी के साथ सफर कर रहे जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, चार अधिकारी की मौत

चेन्नई। भारतीय वायुसेना का एक हेलीकाप्टर आज तमिलनाडु में पर्वतीय नीलगिरि जिले में कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे सेना के चार वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गयी, हेलीकाप्टर में रक्षा प्रमुख बिपिन रावत और 13 अन्य लोग सवार थे।

वायुसेना ने एक ट्वीट में कहा, “ वायुसेना का एमआई-17वी5 हेलीकाप्टर तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट आज दुर्घटनागस्त हो गया। इसमें रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी सवार थे। हादसे की जांच के आदेश दे दिये गये हैं।”

रक्षा सूत्रों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकाप्टर में 14 लोग सवार थे। हेलीकाप्टर सुलूर से वेलिंगटन की ओर जा रहा था तभी काटेरी के निकट उसमें आग लग गयी। दुर्घटनाग्रस्त हेलीकाप्टर के मलबे से अब तक चार शव निकाले गये हैं। ये शव बुरी तरह जले हुए थे जिनकी तत्काल पहचान नहीं हो सकी।

हादसे में घायल और बुरी तरह झुलसे तीन अधिकारियों को अस्पताल ले जाया गया है। हेलीकाप्टर पर सवार सात अन्य लोगों को बारे में जानकारी हासिल की जा रही है, इनमें जनरल रावत भी शामिल हैं। मौके पर राहत एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ जे राधाकृष्णन ने कहा कि हादसे में घायल और झुलसे लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विशेष चिकित्सा दल मौके पर भेजा गया है।

इस बीच, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने नीलगिरि जिले के कलेक्टर से बात की। वह आज शाम को दुर्घटना स्थल का दौरा करने वाले हैं।

उन्होंने इस हादसे में घायल हुए लोगों को बेहतर और त्वरित चिकित्सा उपलब्ध कराने के जिला प्रशासन को निर्देश दिये। मुख्यमंत्री के निर्देश तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक शैलेन्द्र बाबू राहत एवं बचाव अभियान का जायजा लेने के लिए कोयम्बटूर रवाना हो गये थे।

बचाव एवं राहत कार्य में तेजी लाने के लिए भारतीय सेना की 15 सदस्यीय टीम मौके पर जा रही है। घायलों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के लिए कोयम्बटूर अस्पताल से विशेष चिकित्सा टीम कुन्नूर भेजी गयी है।

तमिलनाडु के वन मंत्री के रामचन्द्रन उस अस्पताल पहुंच गये हैं जहां जनरल रावत और हादसे में घायल अन्य लोगों को भर्ती कराया गया है। उन्होंने हादसे में पांच लोगों की मौत होने की पुष्टि की है।