breaking news New

आठ महीनो से जूझ रहे छत्तीसगढ़ को अब मिली कोरोना से राहत, रिकवरी रेट बढ़कर 87 .1 प्रतिशत

आठ महीनो से जूझ रहे छत्तीसगढ़ को अब मिली कोरोना से राहत, रिकवरी रेट बढ़कर 87 .1 प्रतिशत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख के पार हो गया है। प्रदेश में  करीब आठ महीने से कोरोना का प्रकोप था। 18 मार्च को राज्य में पहले कोरोना संक्रमित की पहचान हुई थी। इसके बाद संक्रमितों की संख्या 1 लाख होने में 192 दिन यानी साढ़े 6 माह लग गए। लेकिन इसे दुगना होने में मात्रा डेढ़ माह का समय लगा। प्रदेश में अभी कुछ दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में ब्रेक लगा हुआ है। परन्तु संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। 

बता दें कि  प्रदेश में कुल संक्रमित में 23  हजार ही सक्रीय मामले है शेष लोगोने ने कोरोना से जंग जी टी ली है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले अगस्त के अंतिम दिनों  में जोर पकड़ना शुरू कर दिया था। 20 अगस्त को पहली बार प्रदेश में 1 हजार कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके बाद 2  सितंबर को पहली बार 2  हजार के पार कोरोना  मरीज पाए गए थे। सितंबर के कोरोना ने  पिक पकड़ा था।  26 सितंबर को एक दिन में 3896  संक्रमितों की पहचान हुई थी। प्रदेश में इसके साथ ही कोरोना एक लाख  हुआ था। 

प्रदेश में अभी भी 23  हजार कोरोना मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में हो रहा है। प्रतिदिन मिलाने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। लेकिन एक्टिव मरीज कम हो रहे है।  इसके कारण प्रदेश का रिकवरी रेट बढ़कर 87 . 1  हो गया है।  वर्तमान में एवरज ग्रोथ रेट भी घटकर 0. 9 प्रतिशत हो गया है। 

 प्रदेश में रविवार को 1375 नए कोरोना मरीजो की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही १३ लोगोने की मौत भी हो गई है प्रदेश में जहाँ संक्रमितों की संख्या 2,00 ,937 हो गई है वही अब तक 2447 लोगों की कोरोना से मौत भी हो गई है। प्रदेश में सक्रीय मरीज 22 ,361 है। पिछले दो दिनों सेपुरानी  मौतों का आंकड़ा नहीं आ रहा है प्रदेश के सभी जिलों से दौ  सौ से निचे ही कोरोना मरीज पाए गए है।