breaking news New

त्यौहारी सीजन में यातायात के दबाव को कम करे प्रशासन : जैनम बैद

त्यौहारी सीजन में यातायात के दबाव को कम करे प्रशासन : जैनम बैद

राजनांदगांव। भारतीय जनता पार्टी दक्षिण मंडल के व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक जैनम बैद ने त्यौहारी सीजन पर शहर के अंदरूनी इलाकों में यातायात का दबाव कम करने और पार्किंग सुविधाओं को दुरुस्त करने की मांग जिले के पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण को एक ज्ञापन के माध्यम से की है।

भारतीय जनता पार्टी दक्षिण मंडल के व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक जैनम बैद ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि, पितृ पक्ष की समाप्ति के साथ ही नवरात्र, दशहरा और दीपावली का त्यौहारी सीजन शुरू हो जाएगा। इस दौरान शहर के अंदरूनी हिस्से के बाजार इलाकों में भीड़ का दबाव काफी ज्यादा रहता है। जिलेभर से लोग यहां व्यापार और खरीदी के लिए पहुँचते हैं। शहर के अंदरूनी इलाकों की सड़कें संकरी होने के कारण यहां भीड़ का दबाव बढ़ने से आवाजाही में दिक्कतें बढ़ जाती है। शहर के रामाधीन मार्ग, गुड़ाखु लाईन, सदर लाईन, सिनेमा लाईन, जय स्तंभ चौक, मानव मंदिर चौक, आजाद चौक और गौशाला मार्केट में भीड़ का दबाव काफी ज्यादा होता है। वहीं इन मार्गो पर चार पहिया वाहनों की आवाजाही से मुश्किलें और भी बढ़ जाती है। आगामी त्यौहारी सीजन को देखते हुए उक्त मार्गो में बढ़ती आवाजाही और यातायात के बढ़ते दबाव को कम करने एक सुगम यातायात की व्यवस्था का प्रबंध किया जाए, ताकि व्यापारियों का व्यापार भी प्रभावित न हो और खरीददारों को भी भीड़ या यातायात का दबाव झेलना न पड़े। वहीं व्यस्ततम मार्गो में चार पहिया वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर उनकी पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए।

इस अवसर पर नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु, पार्षद शरद सिन्हा, राजा माखीजा, सुधा पवार, सागर चोपड़ा, आकाश चोपड़ा, जवाहर बैद, जसमीत भाटिया, अभिषेक सेन, समीर श्रीवास्तव, व्यापारी प्रकोष्ठ के कुणाल शर्मा, राहुल जायसवाल, तनवीर सिंह भाटिया, सौरभ भंसाली, शैलेन्द्र अवचट, गौतम पंजवानी, श्रेयांश पारख, चिराग शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।