breaking news New

1 घंटे में परमजीत सिंह ने विवाह तो मंजीत चतुर्वेदी ने पाया जन्म प्रमाण-पत्र, दफ्तरों के चक्कर काटने से मिली मुक्ति, एक कॉल पर घर बैठे मिल रहा है प्रमाण पत्र

1 घंटे में परमजीत सिंह ने विवाह तो मंजीत चतुर्वेदी ने पाया जन्म प्रमाण-पत्र, दफ्तरों के चक्कर काटने से मिली मुक्ति, एक कॉल पर घर बैठे मिल रहा है प्रमाण पत्र

हितग्राही परम ने मुख्यमंत्री मितान योजना को बताया बेहद कारगार

भिलाई। अब आप भी चौंक जाएंगे यह जानकार कि अब किसी को भी मात्र एक-दो दिन नहीं बल्कि चंद घंटों में आवश्यक प्रमाण -पत्र आपके हाथों में आपके घरों तक पहुंचाकर मिल जाए। 


नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र में मुख्यमंत्री मितान योजना की शुरूआत होने के बाद इसका लाभ अब लोगों को मिल रहा है। क्षेत्र की जनता ने इस योजना का लाभ लेना शुरू कर दी है।

आज भिलाई नगर निगम के मितान ने दो लोगों को उनके घरों तक पहुंचकर प्रमाण पत्र पहुंचाया। कोहका निवासी परमजीत सिंह ने बताया कि वे विवाह होने के बाद विवाह प्रमाण पत्र के लिए अनावश्यक चक्कर नहीं काटना चाहते थे,

उन्हें घंटे भर में प्रमाण पत्र मिल गया, उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री मितान योजना ने प्रमाण पत्र दिलाने के कार्य को सरल बना दिया है। उन्होंने मितान को टोल फ्री नंबर 14545 पर कॉल करके प्रमाण पत्र बनवाने की मांग की।

उसके बाद मितान ने घर आकर सारे आवश्यक डॉक्युमेंट की प्रविष्टि करके विवाह प्रमाण पत्र उनके हाथों में दे दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री की इस योजना को बेहतर व कारगार बताया है।

वहीं मंजीत कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि उनकी पत्नी ने बीएम शाह हॉस्पीटल रामनगर में नवजात को जन्म दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री मितान योजना के तहत कॉल सेंटर में कॉल किया और उन्हें कुछ ही घंटों में मितान ने जन्म प्रमाण पत्र घर पहुंचाकर उपलब्ध करा दिया।

इसके लिए उन्होंने सीएम  भूपेश बघेल का आभार जताया है। महापौर नीरज पाल व आयुक्त प्रकाश सर्वे ने क्षेत्र की जनता से इस योजना का लाभ लेने की अपील की है।