breaking news New

स्वास्थ्य कर्मी अपहरण मामले में दीपका पुलिस की साझा कोशिश रंग लायी, छठा आरोपी गिफ्तार

स्वास्थ्य कर्मी अपहरण मामले में दीपका पुलिस की साझा कोशिश रंग लायी, छठा आरोपी गिफ्तार

कोरबा । वर्ष 2021 की विदाई से ठीक पहले कोरबा जिले में अपहरण मामले से संबंधित एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अंतिम रूप से छठवीं गिरफ्तारी कर लेने के साथ पुलिस ने सभी कडिय़ों को जोड़ लिया है। जबकि 2 दिन पहले पांच आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई थी। इस मामले में प्रयुक्त की गई स्कॉर्पियो संख्या सीजी 12 एडव्लू 4542 को पुलिस ने बरामद किया है।

हरदीबाजार, कुसमुंडा और दीपका पुलिस की साझा कोशिश से इस मामले में सफलता मिली। हरदीबाजार पुलिस चौकी के अंतर्गत 25 दिसंबर की रात्रि 8.30 बजे के आसपास यह घटना हुई थी। जब्त की गई स्कॉर्पियो मैं आए आरोपियों ने स्कूटी से उतरवाने के साथ महिला स्वास्थ्य कर्मी  ओम साहू को अगवा कर लिया था और यहां से भाग गए थे।

घटनाक्रम को देखने वाले लोगों के जरिए पुलिस को इस बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद महिला के परिजनों को अवगत कराया गया उनकी रिपोर्ट पर अपहरण का प्रकरण दर्ज करने के साथ विभिन्न बिंदुओं के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कराई गई। अगली दिवस कोरबा क्षेत्र में अपहृत की गई महिला स्वास्थ्य कर्मी को बरामद किया गया और आवश्यक पूछताछ की गई। इस मामले में कार्रवाई करते हुए मुख्य सरगना सुरेंद्र राठौर, अरविंद प्रताप सिंह, शत्रुघ सिंह, संजीव प्रसाद और गोवा राज् सिंह को गिरफ्तार किया गया। 

इस कड़ी में बेलवाडोंगरी के रहने वाले सुनील कुमार 25 मार्च को आज गिरफ्तार कर लिया गया इस तरह प्रकरण में कुल 6 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं इन सभी की भूमिका महिला स्वास्थ्य कर्मी को अपहृत करने के मामले में थी। दो करोड़ रुपये वसूलने के इरादे से इन लोगों ने इस घटनाक्रम को अंजाम दिया था। प्रकरण में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

कुसमुंडा टीआई लीलाधर राठौर एवं हरदीबाजार चौकी प्रभारी टीआई अभय सिंह बैस ने संयुक्त रूप से जानकारी दी है कि सभी आरोपियों के पकड़े जाने के बाद मामले का अतिशीघ्र चालान पेश कर दिया जाएगा।