breaking news New

बिलासपुर का एयरपोर्ट अब बिलासा बाई एयरपोर्ट के नाम पर जाना जाएगा,सीएम ने की घोषणा

बिलासपुर का एयरपोर्ट अब बिलासा बाई एयरपोर्ट के नाम पर जाना जाएगा,सीएम ने की घोषणा

बिलासपुर । बिलासपुर शहर  बिलासा बाई केंवटीन का नाम से इस शहर का नाम बिलासपुर पड़ा है। बिलासा बाई की स्मृति को  स्थाई रखने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  बिलासपुर को देश के हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए निर्मित एयरपोर्ट को मुख्यमंत्री ने बिलासा बाई केंवटीन के नाम से समर्पित करने की घोषणा की है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि “इस शहर को बिलासा बाई केंवटीन ने बसाया है।  इसलिए  बिलासपुर का एयरपोर्ट अब बिलासा बाई एयरपोर्ट के नाम पर जाना जाएगा” उन्होंने स्व. शेख ग़फ़्फ़ार को याद करते हुए तारबहार अंग्रेज़ी स्कुल को शेख ग़फ़्फ़ार के नाम पर किए जाने का एलान किया।

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा –“स्व. शेख गफ्फार को लेकर यह यक़ीं रहता था कि उन तक पहुँच गए तो समस्या कैसी हो समाधान मिल जाएगा, उन तक हमेशा जो पहुँचा उसकी मदद करने वे हमेशा तत्पर रहे, भले वक़्त रात का क्यों ना हो। आज उनकी जयंती है, मैं तारबहार अंग्रेज़ी माध्यम स्कुल को उनके नाम पर करने की घोषणा करता हूँ”

तारबहार अंग्रेज़ी मीडियम स्कुल को स्व.शेख़ ग़फ़्फ़ार के नाम करने का आग्रह क्षेत्रीय विधायक शैलेष पांडेय ने मंच से किया था। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर में आयोजित आमसभा में बिलासपुर स्थित सेंट्रल लाइब्रेरी का नाम पूर्व विधायक डॉ शिव दुलारे मिश्र के नाम पर करने की घोषणा की।